रीट भर्ती परीक्षा ...पुलिस-प्रशासन मुस्तैद, सीसीटीवी कैमरों से रहेगी नजर, 500 पुलिसकर्मियों का जाब्ता रहेगा तैनात


शाहपुरा, कोटपूतली, पावटा, विराटनगर में 42 परीक्षा केन्द्रों पर 17 हजार 875 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे

By: Satya

Published: 25 Sep 2021, 10:33 PM IST


शाहपुरा। प्रदेश में बड़े स्तर पर रविवार को दो पारियों में होने वाली रीट परीक्षा के लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है। पुलिस-प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्था के बीच दो पारियों में रीट भर्ती परीक्षा आयोजित होगी। परीक्षा को लेकर कोटपूतली, शाहपुरा, पावटा, विराटनगर सहित चार तहसील क्षेत्रों में ४२ परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। जहां एक पारी में 17 हजार 875 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे।

उक्त सभी परीक्षा केन्द्र सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रहेंगे। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर दो-दो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। वहीं, शंातिपूर्ण परीक्षा सम्पन्न कराने को लेकर कोटपूतली सेक्टर के अधीन आने वाले 42 परीक्षा केन्द्रों पर करीब 500 से अधिक पुलिसकर्मियों का जाब्ता भी तैनात रहेगा। एएसपी कोटपूतली रामकुवांर कस्वा ने बताया कि पुलिस लाइन से भी पुलिस जाब्ता आया है। पुलिस अधिकारियों ने गश्त कर इलाके का जायजा लिया।

शाहपुरा में बनाया स्ट्रोंग रूम, यहां से हथियारबंद जवानों की निगरानी में पहुंचेंगे पेपर
रीट परीक्षा को लेकर शाहपुरा, कोटपूतली, पावटा, विराटनगर के सभी और जमवारामगढ़ और आमेर के 3 केन्द्र सहित कुल 46 परीक्षा केन्द्रों का शाहपुरा के श्री कल्याण सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्ट्रोंग रूम बनाया गया है। रीट के प्रशनपत्र सीबीईओ शाहपुरा गैंदालाल रैगर के निर्देशन में स्ट्रोंग रूम में रखवा दिए है।

यहां सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस के जवान और शिक्षक तैनात किए गए हैं। एएसपी रामकुवांर कस्वा ने बताया कि सुबह हथियारबंद जवानों की निगरानी में पेपर परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचेंगे।

इलाके में पुलिस की नाकाबंदी
शाहपुरा में जयपुर दिल्ली नेशनल हाइवे सहित क्षेत्र में चारों तरफ पुलिस की नाकाबंदी की गई है। कस्बे में जयपुर तिराहा, पीपली तिराहा, दिल्ली तिराहा पर नाकाबंदी रहेगी। साथ ही थाना पुलिस, मोबाइल पार्टी, हाइवे मोबाइल टीम की रताभर गश्त रहेगी। सुबह परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थियों को पहुंचाने के लिए पुलिस ने भी वॉलंटियर तैनात किए हैं, जो बाइक से छोडेंगे।

व्यापारियों से बाजार बंद रखने की अपील
पुलिस अधिकारियों ने परीक्षा के दिन रविवार को बाजार बंद रखने की अपील की है। एएसपी ने कहा कि शाहपुरा, कोटपूतली, विराटनगर और पावटा सहित सभी जगह व्यापारियों से बाजार बंद रखने, थड़ी, ठेले वालों से भी बंद रखकर सहयोग करने की अपील की गई है। ताकि शंातिपूर्ण तरीके से परीक्षा सम्पन्न हो सके। हालांकि कुछ जगह व्यापारियों ने बंद रखने का निर्णय भी लिया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned