रीट भर्ती परीक्षा...रोडवेज व निजी बसों में जबरदस्त भीड़ रही


परीक्षार्थियों के ठहराने और भोजन की व्यवस्थाओं में जुटे रहे संगठनों के कार्यकर्ता

By: Satya

Published: 25 Sep 2021, 10:49 PM IST


-शाहपुरा ब्लॉक में 15 केन्द्रों पर 6 हजार 464 अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी


शाहपुरा। प्रदेश में बड़े स्तर पर रविवार को आयोजित होने वाली रीट परीक्षा परीक्षार्थियों के साथ ही प्रशासन के लिए भी किसी परीक्षा से कम नहीं है। शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा सम्पन्न कराने को लेकर पुलिस-प्रशासन जुटा हुआ है। परीक्षा को लेकर जयपुर जिले में बाहरी राज्यों और जिलों के परीक्षार्थियों का आना शुरू हो गया है।

बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों के आवागमन करने से शाहपुरा, कोटपूतली, पावटा, विराटनगर सहित जयपुर ग्रामीण के लगभग सभी कस्बों में बस स्टैण्डों पर सुबह से ही परीक्षार्थियों की भीड़ रही। दोपहर बाद तो रोडवेज व निजी बसों में अभ्यर्थियों की भीड़ के चलते पैर रखने तक को जगह नहीं मिली। शाहपुरा में परीक्षार्थियों की परिवहन व्यवस्था के लिए रोडवेज विभाग के लगे रहे। नगरपालिका चेयरमेन बंशीधर सैनी, ईओ ऋषिदेव ओला, वाइस चेयरमैन राजेन्द्र सारण, पार्षद पुनीत भगेरिया ने ठहराने के स्थलों का जायजा लेकर व्यवस्थाएं देखी।

वहीं, समाजसेवी राजेश मंडोवरा, असलम कुरेशी, इन्द्राज पलसानिया, लालचंद जाट, मोइनुददीन कुरेश, अनिल नरवल,, धर्मपाल यादव, सेवानिवृत एसआई दुर्गाप्रसाद शर्मा, रमेश कुमावत, पूर्व पार्षद धोलू सैनी, सोनू शमा्र, गिर्राज यादव सहित कई कार्यकर्ता जयपुर तिराहे पर अभ्यर्थियों के सहयोग के लिए जुटे रहे।

सामाजिक संगठनों व कार्यकर्ताओं ने 10 जगह ठहरने और भोजन की व्यवस्था की
शाहपुरा में विभिन्न सामाजिक संगठनों, समाजसेवियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से बाहरी जिलों से आ रहे परीक्षार्थियों के ठहरने व भोजन की करीब 10 जगह व्यवस्था की है। शाहपुरा में विधायक आलोक बेनीवाल के निर्देश पर कांगे्रस कार्यकर्ता ने 4 गार्डनों में महिला व पुरुषों की अलग-अलग व्यवस्था की है।

इसके अलावा रणवीर सेवा समिति, जयश्रीराम सेवा समिति, जयपुर तिराहे पर सर्वसमाज, टीम मनीष यादव, माली सैनी महासभा सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता परीक्षार्थियों को ठहराने और उनकी भोजन, नाश्त की व्यवस्था में सुबह से देर रात तक जुटे रहे। शाहपुरा में शाम ६ बजे तक करीब 500 से अधिक परीक्षार्थियों को ठहराया जा चुका। शाहपुरा से अन्य सेंटरों पर भी वाहनों से भेजा।

पुलिस व रोडवेज विभाग ने बनाया सहायता केन्द्र
शाहपुरा में अभ्यर्थियों की सहायता के लिए पुलिस की ओर से हाइवे स्थित जयपुर तिरराहे पर सहायता केन्द्र बनाया गया। जहां से अभ्यर्थियों को ठहरने के स्थलों तक कार्यकर्ताओं की ओर से पहुंचाया गया। जयपुर तिराहे पर ही रोडवेज विभाग की ओर से भी कंट्रोल रूम बनाया गया। जहां रेाडवेज डिपो प्रभारी शिप्रा साहनीवाल व सीताराम सहित कई कार्मिक दिनभर मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned