कोरोना को लेकर राहत की खबर....व्यवसायी सहित तीनों पॉजिटिव के परिजनों व संपर्क में आए 29 जनों की रिपोर्ट नेगेटिव

तीन दिन में लिए 88 सेंपल, 65 की आई नेगेटिव रिपोर्ट, शेष का इंतजार

By: Satya

Published: 22 Jun 2020, 09:35 PM IST

शाहपुरा। कोरोना संक्रमण को लेकर शाहपुरा कस्बा सहित ब्लॉक क्षेत्र के लोगों के लिए राहत की खबर है। दो दिन पहले शाहपुरा कस्बे के मुख्य बाजार निवासी व्यवसायी सहित ब्लॉक में मिले तीनों कोरोना पॉजिटिव के परिजनों और संपर्क में आए सभी 29 जनों की सोमवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

विशेषकर शाहपुरा के मुख्य बाजार निवासी कोरोना पॉजिटिव मिले व्यवसायी के सभी परिजन व प्राइमरी संपर्क में आए लोगों सहित सभी 20 जनों की कोरोना की पहली जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इससे कस्बे के लोगों और प्रशासन को बड़ी राहत मिली है। व्यवसायी राशन डीलर भी था। इसके अलावा वह सरकारी अस्पताल में भी दिखाने गया था।

उसके पॉजिटिव आने के बाद से कस्बे के कई लोगों, राशन लेने वालों, चिकित्सा स्टाफ सहित कई लोगों में संक्रमण का खतरा बना हुआ था। अब उसके संपर्क में आए लोगों और परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद लोगों ने रहात की सांस ली है। इसके अलावा दिल्ली से चिमनपुरा आए व्यक्ति और साईवाड़ निवासी अपने परिवार के साथ मुम्बई से आई महिला के संपर्क के आए सभी ९ जनों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।


एक बार और लेंगे सेंपल
बीसीएमएचओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि तीनों पॉजिटिव के संपर्क में आए परिजनों व अन्य की पहली जांच रिपोर्ट तो नेगेटिव आई है, लेकिन संदिग्ध नजर आने पर फिर से जांच के लिए सेंपल लिए जाएंगे। जिससे संक्रमण का खतरा नहीं रहे। हालांकि विभाग की टीम ने सोमवार शाहपुरा में सोमवार को भी सेंपलिंग की है। जिसमें व्यवसायी के संपर्क में आए कुछ लोग भी शािमल है।

पॉजिटिव बढऩे के बाद सेंपलिंग में आई तेजी
शाहपुरा। शाहपुरा ब्लॉक में कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे के साथ ही सेंपलिंग में भी तेजी आई है। चिकित्सा विभाग की टीम लगातार पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों, संदिग्धों के साथ ही रेंडम सेंपलिंग ले रही है। जिससे समय पर पता चल सके और कोरोना संक्रमण के प्रसार पर रोकथाम लगे।

बीसीएमचओ डॉ. विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि ब्लॉक में पिछले तीन दिन में कोरोना जांच के लिए 88 लोगों के सेम्पल लिए हैं। जिनमें से 65 की जांच रिपोर्ट सेामवार तक आ गई है और सभी की नेगेटिव है। जिसमें 29 लोग दो दिन पहले मिले तीनों पॉजिटिव के परिजन और संपर्क में आए लोग भी शामिल है। श्ेाष 23 लोगों के सेंपलों की जांच रिपोर्ट का प्रशासन को इंतजार है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned