scriptराहत भरी खबर…कोरोना के सभी 120 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव | Relief News of Corona virus | Patrika News

राहत भरी खबर…कोरोना के सभी 120 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

locationबस्सीPublished: May 21, 2020 09:02:52 pm

Submitted by:

Satya

बाहर से आए 50 कोरोना संदिग्धों के आज लेंगे सेम्पल

राहत भरी खबर...कोरोना के सभी 120 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

राहत भरी खबर…कोरोना के सभी 120 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

शाहपुरा। कोरोना महामारी के संक्रमण को लेकर शाहपुरा ब्लॉक के लिए राहत की खबर है। ब्लॉक में पिछले एक सप्ताह में लिए गए 120 कोरोना संदिग्धों के सेम्पलों में से सभी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 94 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट बुधवार को और शेष 26 जनों की जांच रिपोर्ट गुरुवार को आई। सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है।
इनमें अधिकांश सेम्पल महाराष्ट्र, गुजरात, यूपी सहित अन्य प्रदेशों से आए लोगों और कुछ कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों के लिए गए थे।

बीसीएमएओ शाहपुरा डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि शाहपुरा ब्लॉक से पिछले एक सप्ताह में करीब 120 संदिग्धों के कोरोना जांच के लिए सेम्पल लेकर जयपुर भेजे गए थे। जिनमें से सभी जांच रिपोर्ट नेगेटिव है। इनमें 5 जने वह भी शामिल है, जो कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे।
कोरोना हॉट स्पॉट महाराट्र व अहमदाबाद से सहित अन्य शहरों से आए कोरोना संदिग्ध श्रमिकों की जांच रिपोर्ट को लेकर प्रशासन चिंतिंत था, लेकिन गुरुवार को जैसे ही रिपोर्ट नेगेटिव आई प्रशासन ने राहत की सांस ली।
बाहर से आए 50 संदिग्धों के लेंगे सेम्पल


बीसीएमएचओ ने बताया कि ब्लॉक में अभी भी प्रतिदिन बाहरी राज्यों से लोग आ रहे हैं। इनमें अधिकांश लोग कोरोना हॉट स्पॉट महाराष्ट्र व गुजरात से आ रहे हैं। गुरुवार को भी शाहपुरा ब्लॉक में 93 लोग बाहरी राज्यों से आए है।
हालांकि प्रशासन ने सभी की स्क्रीनिंग कर 14 दिन के लिए कुछ को क्वारंटीन सेंटरों में और ज्यादातर को होम आईसोलेट किया है, लेकिन ऐहतियात के तौर पर 50 संदिग्ध लोगों के शुक्रवार को कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिए जाएंगे।
चिकित्सा विभाग की टीम खास तौर से महाराष्ट्र से आ रहे लोगों से संभावित खतरे को देखते हुए इनके सेम्पल लेकर जांच करा रही है। प्रशासन की टीमें क्वारंटीन सेंटरों में रखे गए संदिग्धों और होम क्वारंटीन में रखे गए लोगों पर भी पूरी नजर रखे हुए हैं। उनकी नियमित जांच भी की जा रही है। बाहर से आए लोगों को 14 दिन तक परिजनों से दूर रहने और घर से बाहर नहीं जाने के लिए पाबंद किया है। जिससे संक्रमण से बचा जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो