विद्युत समस्याओं पर फूटा आक्रोश

छह घंटे बाद एक्सईएन के आश्वासन पर हुआ धरना समाप्त, मीटर पठन के आधार पर बिल जारी करने, 6 माह के बिल माफ करने, स्थायी शुल्क व अन्य चार्ज की वसूूली बंद करने सहित विभिन्न मांग

By: Gourishankar Jodha

Published: 20 Jul 2020, 11:31 PM IST

अजीतगढ। रात को उपभोक्ताओं के बिना फोटो, बिना हस्ताक्षर वीसीआर भरने पर रोक लगाने, खराब मीटर तत्काल बदलने, मीटर पठन के आधार पर बिल जारी करने,6 माह के बिल माफ करने, स्थायी शुल्क व अन्य चार्ज की वसूूली बंद करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर कस्बे के विद्युत निगम सहायक अभियंता कार्यालय पर सोमवार को भारत की जनवादी नौजवान सभा के कार्यकताओं ने विद्युत समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन कर धरना दिया। 6 घंटे बाद अधिशासी अभियंता श्रीमाधोपुर हंसराज मीणा के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हुआ।

6 माह के बिल माफ करे
जानकारी के अनुसार कस्बे के विद्युत निगम के सहायक अभियंता द्वारा उपभोक्ताओं से दुव्र्यवहार, मुख्यालय पर नहीं रुकने, रात को उपभोक्ताओं के बिना फोटो, बिना हस्ताक्षर वीसीआर भरने पर रोक लगाने, खराब मीटर तत्काल बदलने, मीटर पठन के आधार पर बिल जारी करने, 6 माह के बिल माफ करने, स्थायी शुल्क व अन्य चार्ज की वसूूली बंद करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर नौजवान सभा तहसील कमेटी श्रीमाधोपुर के अध्यक्ष विजेन्द्र सिंह शेखावत, सचिव अनिल यादव के नेतृत्व मे कार्यकर्ता सहायक अभिंयता कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन कर धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे कार्यकताओं से सहायक अभियंता भागीरथ शर्मा, कनिष्ठ अभियंता अंकुश शर्मा, कस्बा थाने के एएसआई पूरणमल ने वार्ता की लेकिन धरनार्र्थी उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे।

मांगों का जल्द समाधान करे
शाम को श्रीमाधोपुर अधिशाषी अभियंता हंसराज मीणा ने धरनार्थियों से वार्ता की। जिसमें खराब मीटर सात दिन मे बदलने, बिजली के बिल रीडिंग के आधार पर लेने, पूर्व में आए एवरेज बिलों को दुरुस्त करने सहित सहायक अभियंता कार्यालय स्तर की मांगों का जल्द समाधान करने तथा अन्य मांगों को उच्चाधिकारियों को भिजवाने के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हुआ। इस अवसर पर सुरेश जांगिड़, पवन कुमार कुमावत, पीडी यादव, जी.एल टेलर, महावीर सिंह, कबलू सिंह, सीटू सचिव राजेन्द्र सैनी, परमवीर सिंह, सोनू यादव, कमलेश कुमावत, सीटू यूनियन अजीतगढ़ अध्यक्ष सुभाष गुर्जर सहित कई लोग मौजूद थे।

अतिक्रमण के खिलाफ ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन
मनोहरपुर. कस्बे के ग्रामीणों ने सोमवार को उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कुछ लोगों द्वारा सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण करने की शिकायत दी है। इस पर एसडीएम ने ज्ञापन को मनोहरपुर नायब तहसीलदार के नाम जांच के लिए भेजा है। अतिक्रमियों ने कहा है कि उन्होंने किसी प्रकार को कोई अतिक्रमण नहीं कर रखा है। (निसं.)

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned