नर्सेज भर्ती की उठी मांग

राजस्थान राज्य बेरोजगार नर्सेज एसोसिएशन ने सरकार व चिकित्सा मंत्री को पत्र लिखकर बेरोजगार नर्सेज की समस्याओं का समाधान करने की मांग

By: Gourishankar Jodha

Updated: 09 Feb 2021, 03:28 PM IST

चंदवाजी। राज्य में पिछले कई सालों से लिखित परीक्षा द्वारा नर्सिंग की एक भी भर्ती नहीं हुई, जिससे नर्सिंग के पद रिक्त पड़े हैं। आम जनता को सही तरह से चिकित्सा सुविधा भी नहीं मिल रही है। यह बात संगठन के प्रदेशाध्यक्ष राजवीर यादव दिवराला ने कहते नर्सेज भर्ती की मांग की।
राजस्थान राज्य बेरोजगार नर्सेज एसोसिएशन ने सरकार व चिकित्सा मंत्री को पत्र लिखकर बेरोजगार नर्सेज की समस्याओं का समाधान करने की मांग की है। नर्सिंग के रिक्त पदों को देखते हुए सरकार को बजट 2021 में 10 हजार से 15 हजार पदों पर नर्सिंग भर्ती की घोषणा करनी चाहिए। दिवराला ने बताया कि बजट 2021 में राज्य सरकार से बेरोजगार युवाओं को काफी उम्मीद है।

मानसिक और आर्थिक शोषण हो रहा
रिंकु यादव, गौरीशंकर गुर्जर, दीपक यादव, अभिषेक सैनी, अशोक सैनी ने मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश व केंद्र सरकार के निर्देशानुसार निजी अस्पताल में नर्सेज का वेतनमान कम से कम 20 से 25 हजार प्रतिमाह होना चाहिए, लेकिन राज्य में आज भी नर्सिंग स्टाफ को मात्र 10 हजार वेतनमान दिया जा रहा है। जिससे उनका मानसिक और आर्थिक शोषण हो रहा हैं। इसलिए सरकार के द्वारा कमेटी बनाकर इन आदेशों को राज्य में लागू किया जाए।

Budget 2021 Congress
Show More
Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned