वकील दम्पती की बेटी बनी जज, खुद ने बताया सफलता का मूलमंत्र

rjs exam -2019 कोटपूतली की मर्यादा की आरजेएस में 18वीं रैंक

 

 

कोटपूतली. राजस्थान न्यायिक सेवा भर्ती के परीक्षा परिणाम में कोटपूतली की होनहार बेटी मर्यादा शर्मा ने अपनी कामयाबी का परचम लहराया है। परिणाम देखते ही परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। परिजनों व सगे-संबंधियों ने मर्यादा को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया। अभिभाषक संघ के पदाधिकारियों एवं वकीलों ने भी मर्यादा को बधाई देकर उत्साहवर्धन किया।

कस्बे की गंगा कॉलोनी की रहने वाली मर्यादा के पिता बजरंगलाल शर्मा (प्रथम) वरिष्ठ अधिवक्ता है। मां मंजू शर्मा अधिवक्ता होने के साथ-साथ उन्हें हाल ही में अपर लोक अभियोजक व राजकीय अभिभाषक नियुक्त किया गया है। वकील दम्पती lawyer couple की बेटी मर्यादा ने बताया कि उसने चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से एलएलबी ऑनर्स की डिक्री लेने के बाद क्रिमिनोलॉजी एंड सिक्योरिटी लॉ से एलएलएम किया। इसी बीच वह आरजेएस rjs exma की तैयारी में जुट गई थी और अब 18वीं रैंक के साथ आरजेएस में चयनित हुई है।

मर्यादा का संकल्प

अपनी कामयाबी का श्रेय माता-पिता सहित गुरुजनों को देते हुए मर्यादा ने बताया कि उसे आगे बढऩे के लिए बहन गुंजन शर्मा व नियती भारद्वाज और भाई लक्ष्य ने भी प्रेरित किया। मर्यादा ने न्यायिक सेवा के माध्यम से पीडि़त पक्षकारों व न्याय के लिए सदैव तत्पर रहने का संकल्प व्यक्त किया है। मर्यादा ने प्रारंभ से ही लक्ष्य निर्धारित कर समर्पित भाव से एकाग्रचित होकर नियमित अध्ययन को सफलता ( success) का मूल मंत्र बताया।

जज बनी लाडो का अभिनंदन

कोटपूतली की लाडो मर्यादा शर्मा का राजस्थान न्यायिक सेवा में चयन होने पर गुरुवार को अभिभाषक संघ की ओर से अभिनंदन किया गया। न्यायिक अधिकारियों एवं वकीलों ने मर्यादा के चयन पर खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी और युवा अधिवक्ताओं के लिए प्रेरणादायक बताया। एडीजे विशाल भार्गव एवं शालिनी महर्षि, एसीजेएम बालकृष्ण कटारा, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रिया यादव एवं भानुप्रिया सेहरा, वरिष्ठ अधिवक्ता उमाकांत भारद्वाज ने विचार व्यक्त किए। अभिभाषक संघ के अध्यक्ष प्रेमप्रकाश शर्मा, उपाध्यक्ष महेश रहीसा ने पुष्प गुच्छ व स्मृति चिन्ह प्रदान किया। मर्यादा के पिता वरिष्ठ अधिवक्ता बजरंगलाल शर्मा, मां नवनियुक्त एपीपी मंजू शर्मा व कन्हैयालाल गुर्जर तथा पूर्व एपीपी बजरंगलाल शर्मा एवं नीशू सैनी का भी अभिनंदन किया।

Surendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned