scriptयुवा बोले- हेलमेट लगाओ, जान बचाओ | road safety message | Patrika News

युवा बोले- हेलमेट लगाओ, जान बचाओ

locationबस्सीPublished: Feb 08, 2020 07:46:30 pm

Submitted by:

Satya

बाइक रैली निकालकर दिया सड़क सुरक्षा का संदेश

युवा बोले- हेलमेट लगाओ, जान बचाओ

युवा बोले- हेलमेट लगाओ, जान बचाओ,युवा बोले- हेलमेट लगाओ, जान बचाओ,युवा बोले- हेलमेट लगाओ, जान बचाओ


शाहपुरा। 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शनिवार को क्षेत्र के युवाओं ने बाइक रैली निकालकर सड़क सुरक्षा का संदेश दिया। सामाजिक संस्था रणवीर सेवा समिति व एयू बैंक के संयुक्त तत्वावधान में निकाली गई रैली को एडिशनल एसपी यातायात सुलेश चौधरी व एयू बैंक के वाइस प्रेसीडेंट सुलतान जाट ने हरी झंडी दिखाकर मंडी प्रांगण से रवाना किया।
इस दौरान रणवीर सेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने रैली के माध्यम से हेलमेट लगाकर बाइक चलाने सहित अन्य यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरुक किया। बाइक रैली कृषि मंडी से शुरू होकर होकर पीपली तिराहा, खातेड़ी रोड़, पुराना दिल्ली रोड़, दिल्ली तिराहा व जयपुर तिराहा होते हुए वापस कृषि मंडी आकर समाप्त हुई। इससे पहले एडिशनल एसपी यातायात सुलेश चौधरी ने कहा कि 4 फरवरी से शुरू हुआ सड़क सुरक्षा सप्ताह 10 फरवरी तक मनाया जाएगा।
इसके अंतर्गत जिले में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जनता को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। सप्ताह के दौरान यातायात पुलिस की ओर से वाहन रैली, स्कूलों में जाकर व्याख्यान देना एवं अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
एएसपी ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में प्रतिवर्ष हजारों लोग काल का ग्रास बन जाते हैं। इसमें मुख्य कारण बाइक सवारों का हेलमेट नहीं लगाना और वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करना है। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं व आमजन से हेलमेट लगाकर दोपहिया वाहन चलाने की अपील की। ताकि स्वयं की और दूसरे की जिंदगी बच सके।
इस मौके पर एडिशनल एसपी ने सड़क पर चलने वाले दुपहिया वाहन चालकों को गुलाब का फूल देकर हेलमेट लगाने की अपील की। एयू बैंक के वाइस प्रेसीडेंट जाट ने कहा कि जीवन ईश्वर का अनमोल उपहार है, इसे व्यर्थ नहीं गवाना चाहिए।
बाइक पर निकलते वक्त हेलमेट जरूर पहनना चाहिए और कार में यात्रा करते वक्त सीट बेल्ट जरूर पहनना चाहिए। रणवीर सेवा समिति के अध्यक्ष विजय चौहान और सचिव अरुण सैनी ने बताया कि इस मौके पर रणवीर सेवा समिति की ओर से रैली के बाद 13 लोगों को हेलमेट भी भेंट किए गए और यातायात नियमों का पालन करने की शपथ ली।
समिति के नगर अध्यक्ष भानु प्रकाश पलसानिया व ब्लॉक उपाध्यक्ष मुकेश देवंदा ने बताया कि समिति के कार्यकर्ता विभिन्न स्कूलों में जाकर विद्यार्थियों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी देंगे। इस अवसर पर बृजमोहन चौधरी, भोजराज भांभू, तरुण टांक, अमरसिंह पलसानिया, शुभम अग्रवाल, पुष्पेन्द्र, अनिल निठारवाल, अमन जांगिड़, जतिन, पुरुषोत्तम सैनी सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो