scriptकोविड टाइम में डिजिटल पहुंच बढ़ाने में मददगार रुद्र रवि शर्मा का वेबटेल मीडिया प्लेटफॉर्म | Rudra Ravi Sharma's WebTale media platform helping to increase digital | Patrika News

कोविड टाइम में डिजिटल पहुंच बढ़ाने में मददगार रुद्र रवि शर्मा का वेबटेल मीडिया प्लेटफॉर्म

locationबस्सीPublished: Jan 15, 2022 12:55:52 am

Submitted by:

Gaurav Mayank

मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक जैसे राज्यों में भाजपा, आप, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी आदि जैसे क्षेत्रीय और राष्ट्रीय दलों के कई सफल चुनाव अभियानों के डिजिटल प्रचार का नेतृत्व किया

कोविड टाइम में डिजिटल पहुंच बढ़ाने में मददगार रुद्र रवि शर्मा का वेबटेल मीडिया प्लेटफॉर्म

कोविड टाइम में डिजिटल पहुंच बढ़ाने में मददगार रुद्र रवि शर्मा का वेबटेल मीडिया प्लेटफॉर्म

जयपुर। कोरोना महामारी के समय में जहां सोशल डिस्टेंसिंग रखना बेहद जरूरी हो गया है वही कुछ ऐसे प्लेटफार्म भी आ गए हैं जिनसे आप अपनी डिजिटल पहुंच को ज्यादा से ज्यादा बड़ी कर सकते हैं। उसी क्रम में यंग डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट रूद्र रवि शर्मा का वेबटेल मीडिया (Rudra Ravi Sharma founder of WebTale Media) भी तेजी से बढ़ता प्लेटफॉर्म बन गया है।
कई चुनाव अभियानों के डिजिटल प्रचार का किया नेतृत्व
रूद्र रवि शर्मा (Rudra Ravi Sharma) ने बताया कि सोशल मीडिया ने भारत के 2014 और 19 के आम चुनावों को अनोखे तरीके से प्रचारित किया। मैंने किसी और से पहले डिजिटल मीडिया क्रांति के छिपे हुए तत्व की खोज की। मैंने एक टीम बनाई और मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक जैसे राज्यों में भाजपा, आप, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी आदि जैसे क्षेत्रीय और राष्ट्रीय दलों के कई सफल चुनाव अभियानों के डिजिटल प्रचार का नेतृत्व किया। रुद्र रवि शर्मा (Rudra Ravi Sharma) का मानना है कि आपके व्यवसाय या नीति की ऑनलाइन उपस्थिति वास्तव में एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है। वेबसाइट हो, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म हो, सोशल मीडिया पेज हो या तीनों का कॉम्बिनेशन हो, ऑनलाइन बिजनेस करने से आपको काफी मुनाफा मिलेगा और यह बेहतर ऑनलाइन मार्केटिंग फीचर का फायदा है।
विश्वसनीय रणनीति देना बेहद जरूरी
रूद्र रवि शर्मा (Rudra Ravi Sharma) ने बताया कि पॉलीटिकल कैंपेन की डिजिटल मार्केटिंग संभालना आसान काम नहीं होता। किसी भी दल के लिए ऑनलाइन विश्वसनीय रणनीति तैयार करना बेहद जरूरी होता है क्योंकि इस काम में ज्यादातर लोग फेल हो जाते हैं। आपको दल के रुझानों का गहनता से विश्लेषण करना होता है और उस आधार पर आगे की रणनीति तय करनी होती है। इस दौरान आपको पार्टी के पारंपरिक सिद्धांतों का भी ध्यान रखना होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो