Current : चार दिन से गांव में दौड़ रहा करंट, 2 बच्चियां झुलसी, अब तक 1 दर्जन चपेट में

जमवारामगढ़ के ग्राम चैनपुरा में घरों में दौड़ रहा करंट

रायसर (जयपुर). जमवारामगढ़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत रायसर के ग्राम चैनपुरा में घरों में करंट आने से दो बालिका झुलस गई। आधा दर्जन लोग करंट की चपेट में आ गए। हादसे को लेकर मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने विद्युत निगम के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर नाराजगी जताई। ग्रामीणों ने बताया की चैनपुरा गांव में 4 दिन से डेढ़ दर्जन से अधिक घरों में सिंगलफेज के कनेक्शनों में हाईवोल्टेज करंट दौड़ गया। इससे घरों में लगे पंखे सहित बिजली उपकरण जल गए। गनीमत रही मकानों में आग नहीं लगी नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

कपड़े व डंडे की सहायता से दूर हटाया...
ग्रामीणों ने बताया की विद्युत निगम के जेईएन व लाइनमैन को करंट आने की मोबाइल पर सूचना देने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की। सोमवार शाम करीब 8 बजे ममता गुर्जर (19) पुत्री गोपाल गुर्जर के स्विच दबाते समय करंट लग गया। जिसे देखकर परिजनों ने ममता को कपड़े व डंडे की सहायता से दूर हटाया। फिर घायल को परिजन जमवारामगढ़ सीएचसी लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उपचार के बाद छुट्टी दे दी।

फिर दौड़ गया करंट...
ममता अपना इलाज करवाकर घर लौटी ही थी कि मंगलवार शाम 8 बजे के करीब मोबाइल चार्जर लगाते समय रिया गुर्जर (6) पुत्री तूफान गुर्जर करंट की चपेट में आ गई। जिसे परिजनों ने छुड़वाकर जमवारामगढ़ सीएचसी ले गए। जहां उसका उपचार जारी है।

बरत रहे लापरवाही...
स्थानीय लोगों ने घटना का जिम्मेदार विद्युत निगम को ठहराया है। निगम कर्मचारियों ने लापरवाही से कार्य करते हुए एक ही पोल पर थ्रीफेज व सिंगलफेज की डीपी रख रखी हैं। गांव की सप्लाई को जाने वाली केबल भी जगह-जगह से फॉल्ट है। विद्युत निगम के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते मंगलवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान अर्जुन, गुर्जर, गणेश गुर्जर, राजेश, साधुराम, धोकलराम, रामचंद्र, गुलाबचंद गुर्जर, मांगीलाल सहित कई लोग मौजूद रहे।

इनका कहना है...
मामले की जांच करवाते है। ट्रांसफार्मर संबंधी या केबल संबंधी कोई कमी पाई जाती है तो तुरंत दुरुस्त करवा दिया जाएगा।
-कृष्णकुमार जांगिड़, जेईएन जमवारामगढ़

vinod sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned