scriptआयुर्वेदिक कंपनी के सेल्स ऑफिसर पर फर्जीवाड़े का आरोप, एफआईआर दर्ज | Sales officer of Ayurvedic company accused of fraud, FIR registered | Patrika News
बस्सी

आयुर्वेदिक कंपनी के सेल्स ऑफिसर पर फर्जीवाड़े का आरोप, एफआईआर दर्ज

जयपुर में एक फार्मास्युटिकल्स का आयुर्वेदिक दवाओं के निर्माण और होलसेल का कार्य है। कंपनी ने करधनी पुलिस थाने में दर्ज की गई रिपोर्ट में बताया कि आरोपी ने फरवरी और मार्च के दौरान लखनऊ में कई आयुर्वेदिक स्टोर्स को माल वितरित किया और उनसे प्राप्त हुए भुगतान चेकों को अपने परिवारजन के नाम पर फर्जी तरीके से कूटरचित करके इस्तेमाल किया।

बस्सीJun 22, 2024 / 10:49 pm

Gaurav Mayank

जयपुर। राजस्थान की एक आयुर्वेदिक कंपनी नारायण फार्मास्युटिकल्स के यूपी स्थित सेल्स ऑफिसर पर फर्जीवाड़े के आरोप हैं। कंपनी ने आरोप लगाया है कि उनके लखनऊ डिस्ट्रीब्यूटर की ओर से दिए गए सिक्योरिटी चेक को चुराकर सेल्स ऑफिसर तेजप्रकाश ने पत्नी के नाम पर फर्म “अयोग्यं दवा घर” नामक खाते की डिटेल्स भरी और बैंक अकाउंट में जमा कर दिया।
जयपुर में नारायण फार्मास्युटिकल्स का आयुर्वेदिक दवाओं के निर्माण और होलसेल का कार्य है। कंपनी ने जयपुर के करधनी पुलिस थाने में दर्ज की गई रिपोर्ट में बताया कि तेजप्रकाश ने फरवरी और मार्च के दौरान लखनऊ में कई आयुर्वेदिक स्टोर्स को माल वितरित किया और उनसे प्राप्त हुए भुगतान चेकों को अपने परिवारजन के नाम पर फर्जी तरीके से कूटरचित करके इस्तेमाल किया। इन चेकों को बैंकों ने अस्वीकार कर दिया, जिससे कंपनी को भारी आर्थिक और प्रतिष्ठा का नुकसान हुआ।
वहीं तेजप्रकाश पर आरोप है कि उसने व्यक्तिगत डेटा को सही तरीके से फाइल नहीं किया और किसी प्रकार का हैंडओवर इत्यादि भी नहीं किया। फिलहाल कम्पनी मैनेजमेंट ने तत्काल प्रभाव से आरोपी को टर्मिनेट कर दिया था। कंपनी के प्रतिनिधि ने कहा कि तेजप्रकाश और उनके सहयोगियों ने जानबूझकर कंपनी को वित्तीय नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। कंपनी ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

Hindi News/ Bassi / आयुर्वेदिक कंपनी के सेल्स ऑफिसर पर फर्जीवाड़े का आरोप, एफआईआर दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो