scriptसेल्समैन को बंधक बनाकर शराब लूटना पुलिस के गले कम उतरी, जयपुर ग्रामीण एसपी भी पहुंचे | Salesmen hostage, looted liquor | Patrika News

सेल्समैन को बंधक बनाकर शराब लूटना पुलिस के गले कम उतरी, जयपुर ग्रामीण एसपी भी पहुंचे

locationबस्सीPublished: Sep 14, 2019 11:33:50 pm

Submitted by:

Surendra

(Salesmen hostage, looted liquor) सेल्समैन ने ऐसा क्या बताया पुलिस को, पुलिस अलग—अलग पहलुओं से कर रही जांच, शीध्र कर सकती है खुलासा

सेल्समैन को बंधक बनाकर शराब लूटना पुलिस के गले कम उतरी, जयपुर ग्रामीण एसपी भी पहुंचे

सेल्समैन को बंधक बनाकर शराब लूटना पुलिस के गले कम उतरी, जयपुर ग्रामीण एसपी भी पहुंचे

शाहपुरा. थाना इलाके में चोर-लुटेरों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है। पिछले दिनों लगातार हुई चोरियों का अभी खुलाशा भी नहीं हुआ कि शुक्रवार रात आधा दर्जन बदमाशों द्वारा हथियार का भय दिखाकर शाहपुरा कस्बे के खातेड़ी मोड़ स्थित शराब दुकान के सेल्समैन को बंधक ((Salesmen hostage) बनाकर 8 लाख की शराब और 10 हजार रुपए लूटने का मामला सामने आया है। सूचना पर जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने भी शाहपुरा पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। हालांकि पुलिस सूत्रों के अनुसार सेल्समैन द्वारा वारदात करने का बताया तरीका पुलिस के गले नहीं उतरने से पुलिस अन्य पहलूओं से भी जांच कर रही है। पुलिस मामले में शीघ्र ही खुलासा करने के प्रति आश्वस्त नजर आई।
जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि अमरपुर दौसा निवासी सत्येन्द्र पुत्र पूरण सिंह शाहपुरा के बुनकर मौहल्ला स्थित शराब की दुकान पर सेल्समैन का कार्य करता है। वह शुक्रवार रात को शराब की दुकान बंद कर दुकान के अंदर ही सो गया। इसी दौरान रात्रि करीब 12.30 बजे आए आधा दर्जन बदमाश दुकान का किसी औजार से शटर ऊंचाकर अंदर घुस गए। उन्होंने सेल्समैन सत्येन्द्र की कनपटी पर रिवॉल्वर नुमा हथियार तानकर उसके हाथ-पैर बांधकर शराब के करीब 110 कर्टन (loot) लेकर गए हैं, जिनकी कीमत करीब 8 लाख रुपए हैं। हालांकि सेल्समैन ने कर्टन डालकर ले जाने वाले वाहन को नहीं देखना बताया। शटर के ताले तोडने व उंचा करने को लेकर भी पुलिस को संशय बना हुआ है।
जैसे तैसे खोले हाथ पैर

वारदात के बाद जैसे-तैसे हाथ-पैर खोलकर सेल्समैन बाहर आया और आस-पास के लोगों को घटना के बारे में बताया। इसी दौरान रात्रि के समय गश्त कर रही पुलिस की टीम उधर से गुजरी तो उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी। जिस पर शाहपुरा डीएसपी राजेश मलिक, थाना प्रभारी सीएम जाखड़ मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे और चारों तरफ नाकाबंदी कराई, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। एसपी के निरीक्षण के दौरान अमरसर थाना प्रभारी सुरेश रोलन, मनोहरपुर थाना प्रभारी पन्नालाल समेत कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
पुलिस के गले नहीं उतर रहा वारदात का तरीका

इधर, सेल्समैन की ओर से जिस तरह से बदमाशों द्वारा लूट की वारदात को अंजाम देना बताया गया है, वह तरीका प्रथमदृष्टया पुलिस के गले कम उतर रहा है। पुलिस लुटेरों के साथ-साथ सभी पक्षों की गहनता से जांच में जुटी हुई है। घटना के बाद जयपुर से एफएसएल की टीम घटना स्थल पर पहुंची तथा शराब की दुकान के अंदर एवं आसपास से नमून लिए। पुलिस सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है।
120 कर्टन शराब ले गए बदमाश

पीडि़त ने पुलिस को बताया कि बदमाश दुकान से अंग्रेजी शराब के 90 कर्टन, बीयर के 10 कर्टन एवं देशी शराब के 20 कर्टन ले गए। सैल्समैन के पर्स में रखे 6 हजार और गल्ले में रखे 4 हजार रुपए भी छीन ले गए। इसके अलावा कुछ कागजात भी ले जाना बताया है। डीएसपी राजेश मलिक ने बताया कि आरोपियों की तलाश में शाहपुरा थाना प्रभारी सीएम जाखड़, अमरसर थाना प्रभारी सुरेश रोलन तथा मनोहरपुर थाना प्रभारी पन्नालाल के नेतृत्व में गठित टीम जांच कर रही है।
सीसीटीवी और मोबाइल भी छीन ले गए बदमाश

जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने शराब की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को उखाड़कर वारदात को अंजाम दिया है। घटना के बाद बदमाश दुकान के सीसीटीवी कैमरे और मोबाइल फोन छीनकर साथ ले गए।

ट्रेंडिंग वीडियो