कोरोना वायरस की जांच के लिए 60 जनों के सैम्पल जयपुर भेजे

-चिकित्सा विभाग की टीम बरत रही सतर्कता

By: Kailash

Updated: 16 May 2020, 08:53 PM IST

शाहपुरा.
पावटा के भांकरी निवासी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए दो जनों समेत बाहरी राज्यों से वापस लौटे ६० जनों के कोरोना जांच के लिए चिकित्सा विभाग की टीम ने सैम्पल लिए है। साथ ही बाहर से आए सभी लोगों को होम आइसोलेट किया है। जबकि कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए शाहपुरा कस्बे के वार्ड संख्या २२ व बाड़ीजोड़ी निवासी युवक को अमरपुरा के नर्सिंग कॉलेज में क्वारंटीन कर रखा है। सभी की जांच रिपोर्ट रविवार को आएगी। बीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि मनोहरपुर, शाहपुरा कस्बा, धानोता, व साईवाड़ में ५८ जने बाहर से आए है। जिनकी जांच के लिए सैम्पल लिए है। संबंधित क्षेत्र में लोगों को घरों में रहने और जरूरी होने पर ही बाजार में निकलने की अपील की जा रही है। चिकित्सा टीम की ओर से लगातार सैनिटाइजर का छिड़काव भी किया जा रहा है।
--------
सब्जी व दुकानदारों के भी लिए जाएंगे सैम्पलबीसीएमओ ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर शाहपुरा में सब्जी बेचने वाले व अन्य दुकानदारों के भी सोमवार को सैम्पल लिए जाएंगे। इनके अलावा पुलिस सहित अन्य विभाग के कार्मिकों के भी सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे।
---------
सैनिटाइजर का छिड़काव जारी
कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए कस्बे के वार्ड संख्या २२ निवासी एवं बाड़ीजोड़ी गांव निवासी व्यक्ति के आससास क्षेत्र में दो दिन से सैनिटाइजर का छिड़काव कराया जा रहा है। टीम ने वार्ड व गांव के लोगों की जांच भी की है। संपर्क में आए दोनों युवक शाहपुरा के अमरपुरा नर्सिंग कॉलेज में क्वारंटीन है।

 

कानपुर व यूपी के लिए करीब 100 प्रवासियों को किया रवाना

शाहपुरा व विराटनगर क्षेत्र से शनिवार को करीब 100 प्रवासी श्रमिकों को प्रशासन ने कानपुर व यूपी के लिए रवाना किया। उक्त प्रवासी श्रमिक क्षेत्र में ईंट भट्टों व दिन दहाड़ी मजदूरी करते थे। एसीएम सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि सभी प्रवासियों के स्वास्थ्य की जांच की गई है। स्वास्थ्य ठीक पाए जाने के बाद ही प्रवासी मजदूरों को रवाना किया। मजदूरों को रास्ते में खाने के लिए भोजन के पैैकेट भी दिए गए है। उन्होंने बताया कि 33 श्रमिकों को कानपुर के लिए रवाना किया है। हालांकि प्रवासी मजदूरों को बस से जयपुर तक भेजा है। जयपुर से कानपुर ट्रेन से भेजा जाएगा। इनके अलावा 67 प्रवाससियों को यूपी के लिए जयपुर छोड़ा है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned