scriptScooty distributed under the government's Devnarayan and Kalibai Bhil | महिला कॉलेज की 46 छात्राओं को मिली स्कूटी, छात्राओं के खिले चेहरे | Patrika News

महिला कॉलेज की 46 छात्राओं को मिली स्कूटी, छात्राओं के खिले चेहरे

सरकार की देवनारायण व कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के तहत वितरित की स्कूटी

 

 

 

शाहपुरा के बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम

 

 

 

स्कूटी मिलने से छात्राओं का कॉलेज आवागमन होगा सुगम



बस्सी

Published: December 18, 2021 09:39:27 pm


शाहपुरा।

शाहपुरा के बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय में सरकार की देवनारायण योजना व कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के तहत शाहपुरा विधायक आलोक बेनीवाल के मुख्य आतिथ्य में स्कूटी वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।
महिला कॉलेज की 46 छात्राओं को मिली स्कूटी, छात्राओं के खिले चेहरे
महिला कॉलेज की 46 छात्राओं को मिली स्कूटी, छात्राओं के खिले चेहरे
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. अनामिका सिंह ने की। समाजसेविका सविता बेनीवाल, शाहपुरा नगरपालिका के चेयरमैन बंशीधर सैनी, पंचायत समिति की प्रधान मंजू शर्मा, पार्षद पुनीत भगेरिया बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद थे। महाविद्यालय प्रशासन की ओर से अतिथियों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर व छात्राओं ने सरस्वती वंदना की प्रस्तुति देकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
समारोह में मुख्य अतिथि विधायक आलोक बेनीवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि आज बालिकाएं अपनी मेहनत और प्रतिभा के दम पर हर क्षेत्र में अपने परिवार व क्षेत्र का नाम रोशन कर रही है, लेकिन ग्रामीण इलाकों के कई लोग बेटा-बेटी में भेदभाव करते है। ऐसे में हमें हमारी इस सोच को बदलना होगा और बेटा-बेटी के भेदभाव को मिटाकर बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जिसके बलबूते बड़ी से बड़ी समस्या का मुकाबला किया जा सकता है। उन्होंने बालिकाओं को लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।

विशिष्ट अतिथि समाजसेविका सविता बेनीवाल ने कहा कि सरकार की यह योजना छात्राओं के लिए प्रोत्साहन का कार्य करती है। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में प्रोत्साहन से छात्राएं अपने लक्ष्य को हासिल कर सकती है। शाहपुरा चेयरमैन बंशीधर सैनी ने कहा कि सरकार की इन योजनाओं से न केवल प्रोत्साहन बल्कि छात्राओं में प्रतिस्पर्धा भी बढ़ती है और उनमें मेहनत कर आगे बढऩे की ललक पैदा होती है।
इस मौके पर शाहपुरा पंचायत समिति की प्रधान मंजू शर्मा, पार्षद पुनीत भगेरिया ने भी विचार व्यक्त करते हुए छात्राओं को पढ़लिखकर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. अनामिका सिंह ने स्वागत भाषण व सह आचार्य डॉ. अंजू अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
स्कूटी पाकर छात्राओं के खिले चेहरे
समारोह में विधायक व अन्य अतिथियों ने देवनारायण योजना के तहत 41 व कालीबाई भील मेधावी छात्रा योजना के तहत 5 छात्राओं को स्कूटी वितरित की। स्कूटी पाकर छात्राओं के चेहरे खिल उठे।
पार्षद ने कॉलेज में 5 पंखे किए भेंट
पार्षद इंद्रराज पलसानिया ने महिला महाविद्यालय में पांच पंखे भेंट किए है। पंखे भेंट किए जाने पर कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय प्रशासन की ओर से पार्षद इंद्रराज पलसानिया का आभार जताया गया तथा माला पहनाकर स्वागत किया गया।
राडावास में शीघ्र बनेगा कॉलेज
विधायक आलोक बेनीवाल ने कहा कि शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र के राडावास में सरकारी कॉलेज के लिए भूमि का आवंटन हो चुका है। शीघ्र ही मुख्यमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री से मिलकर बजट आवंटित करवाया जाएगा ताकि यहां शीघ्र कॉलेज के भवन का निर्माण शुरू हो सके। पूर्व में इस क्षेत्र की छात्राओं को उच्च अध्ययन के लिए दूर जाना पड़ता था। अब कॉलेज खुलने के बाद उनकी समस्या का निदान हो गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां पति की चमका देती हैं किस्मत, होती है बेहद लकी“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहकम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

UP Assembly Elections 2022 : गृहमंत्री अमित शाह ने दूर की पश्चिम के जाटों की नाराजगी, जाट आरक्षण को लेकर कही ये बातटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलाBudget 2022: इस साल भी पेश होगा डिजिटल बजट, जानें कैसे होगी छपाईजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रSchool Closed: यूपी में 15 फरवरी तक बंद हुए सभी स्कूल-कॉलेज, Online Classes जारी रहेंगीUP Police Recruitment 2022 : यूपी पुलिस में हाईस्कूल पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्तियां, जानें पूरी डिटेलहिजाब के बिना नहीं रह सकते तो ऑनलाइन कक्षा का विकल्प खुला : भट्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.