नाकाबंदी देख पिकअप छोड़कर भागे, पुलिस ने 2 किमी तक पीछा कर पकड़ा तो निकले अन्तर्राज्यीय चोर

-जयपुर के सांगानेर से पिकअप चोरी कर दिल्ली की तरफ जा रहे थे आरोपी
-आरोपितों के पास से चोरी की पिकअप बरामद

शाहपुरा.
शाहपुरा थाना पुलिस ने रविवार को अन्तर्राज्यीय २ वाहन चोर गिरफ्तार किए हैं। पुलिस ने आरोपितों को करीब २ किमी पीछाकर पकड़ा और जयपुर के सांगानेर से चोरी कर लाई गई एक पिकअप की बरामद की। दोनों आरोपितों के खिलाफ जिले साहित कई जिलों के पुलिस थानों में वाहन चोरी के एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज है।

गिरफ्तार आरोपी गांव डहरिया थाना नादौती जिला करौली निवासी विजय मीणा पुत्र पप्पूराम मीणा और नाई मीणान का पुरा थाना टोडाभीम जिला करौली निवासी राजीव कुमार पुत्र कमलराम मीणा है। जो जयपुर के सांगानेर से एक पिकअप चोरी कर दिल्ली की तरफ ले जा रहे थे। चोरी की सूचना पर जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा के निर्देश पर जयपुर ग्रामीण में नाकाबंदी करवाई गई। थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस की मोबाईल-2 टीम ने अलवर तिराहा के पास भैंरूजी कट पर नाकाबंदी की।
-------


पुलिस को देख पिकअप छोड़ भागे बदमाश


अलवर तिराहा के पास पुलिस की नाकाबंदी देखकर आरोपित पिकअप को छोड़कर जाजैकला गांव की तरफ भाग खड़े हुए। पुलिस ने करीब दो किमी तक पीछा कर पकडा। पूछताछ में दोनों ने पिकअप को थाना सांगानेर सदर इलाका जयपुर से चोरी करना बताया। जिस पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया और पिकअप को थाने में लाकर खड़ी की।
--------
आला दर्जे के नकबजन व वाहन चोर है आरोपी


थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रारम्भिक पूछताछ में आरोपी अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह से जुड़े हुए है। पूछताछ में सामने आया है कि विजय मीणा ने थाना सांगानेर जिला जयपुर इलाके से अपने साथी पंकज मीणा, सतभान मीणा, विक्की व हरिओम के साथ मिलकर एक पिकअप, एक जीप, एक बाइक चुराना बताया है। साथ ही गांगापुर से अपने सह-अभियुक्त खुशी मीणा के साथ मिलकर एक बोलेरो, एक पिकअप व एक कार चुराना स्वीकार किया है।
---------
नकबजनी की वारदात को भी दिया अंजाम
सांगानेर सदर इलाके से एलईडी की दुकान में नकबजनी की वारदात को भी अंजाम दिया है। प्रताप नगर जयपुर से एक जीप जीप चुराने के साथ दौसा कस्बे से दो वारदात नकबजनी की करना बताया है। बालघाट जिला करौली से बाइक चोरी भी की है। नादौती थाना इलाके में बलात्कार का मुकदमा भी आरोपित विजय मीणा पर दर्ज है।
--------


चोरी के बाद रेवाड़ी में बेचते थे वाहन


पुलिस ने बताया कि आरोपित राजीव पूर्व में प्रताप नगर जयपुर में नकबजनी की वारदात में गिरफ्तार हुआ है। उक्त दोनों आरोपितों से पूछताछ में सामने आया है की जयपुर जेल में बन्द रिंकु मीणा चोरी के वाहनों को रेवाडी में बिकवाता है। पुलिस ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ जारी है। इनसे कई ओर वारदाते खुलने की संभावना है।
---------


पुरस्कृत किया जाएगा टीम को


नाकाबंदी के दौरान चोरी की पिकअप पकडऩे और दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करने पर एसपी की ओर से पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। जिसमें हैड कांस्टेबल हनुमान सहाय शर्मा, कांस्टेबल हरलाल, दारासिंह, सतपाल, सन्त कुमार और रमेश है।

Kailash Chand Barala
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned