scriptShahpura's state hospital gets another advanced life support ambulance | शाहपुरा के राजकीय अस्पताल को एक और एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेन्स मिली | Patrika News

शाहपुरा के राजकीय अस्पताल को एक और एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेन्स मिली


अब रैफर किए जाने वाले गंभीर घायलों और मरीजों का जीवन बचाया जा सकेगा


स्वस्थ राजस्थान, निरोगी राजस्थान ही सरकार का ध्येय- बेनीवाल

 

शाहपुरा विधायक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

बस्सी

Published: December 24, 2021 09:50:34 pm


शाहपुरा।

शाहपुरा के रराजकीय उपजिला चिकित्सालय को एक और एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेन्स की सौगात मिली है। गंभीर घायलों व मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के तहत सरकार की ओर से शाहपुरा उपजिला चिकित्सालय को एडवांस लाइफ सपोर्ट 108 एम्बुलेन्स मुहैया करवाई गई है। इसमें आईसीयू और वेंटिलेटर जैसी चिकित्सा सुविधाएं मौजूद होने से शाहपुरा से रैफर किए जाने वाले गंभीर मरीजों और घायलों का जीवन बचाया जा सकेगा।
शाहपुरा के राजकीय अस्पताल को एक और एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेन्स मिली
शाहपुरा के राजकीय अस्पताल को एक और एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेन्स मिली
इससे पहले विधायक आलोक बेनीवाल ने भी विधायक कोटे से 25 लाख की जागत से ऐसी ही एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस अस्पताल को दी थी। अब अस्पताल को यह दूसरी एडवांस एम्बुलेंस की सौगात मिली है।

उपजिला अस्पताल को एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेन्स की सौगात मिलने से लोगों में खुशी है। शाहपुरा विधायक आलोक बेनीवाल ने शुक्रवार को एडवांस आईसीयू 108 एम्बुलेन्स को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले एम्बुलेन्स की विधिवत पूजा-अर्चना की तथा विधायक बेनीवाल ने वाहन संबंधी कागजात सौंपे।
इस दौरान विधायक आलोक बेनीवाल ने कहा कि एम्बुलेन्स मिलने से गंभीर रूप से बीमार व घायल मरीजों को काफी सुविधा मिलेगी। इस एम्बुलेन्स में आईसीयू से संबंधित सभी चिकित्सकीय सुविधाएं मौजूद है। पूर्व में गंभीर मरीजों को रेफर होने के बाद एम्बुलेन्स में आवश्यक चिकित्सीय सुविधाए नहीं होने से उपचार नहीं मिल पाता था। कई बार तो गंभीर मरीज व घायल बीच रास्ते में ही दम तोड़ देते थे। एक उनका जीवन बचाया जा सकेगा।
विधायक बेनीवाल ने कहा कि राज्य सरकार स्वस्थ राजस्थान, निरोगी राजस्थान को ध्येय बनाकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।
इस दौरान बीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा, उपजिला चिकित्सालय प्रभारी डॉ. हरीश मोहन मुदगल, शाहपुरा पंचायत समिति प्रधान मंजू शर्मा, शाहपुरा पालिकाध्यक्ष बंशीधर सैनी, पार्षद भामाशाह पुनीत भगेरिया, लालचंद जाट, गिरधारीलाल पलसानिया, इंद्रराज पलसानिया, मितेश मंगल, राजेश असवाल, असलम कुरेशी, केसरी देवी, अर्जुन लाल जाट, पूर्व पार्षद पूरण मल सामोता समेत कई पार्षद व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। उन्होंने विधायक आलोक बेनीवाल का आभार जताया है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री की ओर से सभी विधानसभा क्षेत्रों में एम्बुलेन्स मुहैया कराने की घोषणा की थी।
एम्बुलेन्स में यह मिलेगी सुविधा
बीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि शाहपुरा अस्पताल को अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त एडवांस आईसीयू 108 एम्बुलेंस की सौगात मिली है। इस एम्बुलेन्स में एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम लगा हुआ है। इसमें गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन, आईसीयू वेंटिलेटर, ईसीजी समेत कई सुविधाएं दी गई है। इस एम्बुलेन्स से गंभीर रूप से घायल व बीमार मरीजों को राहत मिलेगी। रेफर कर देने के बाद गंभीर रूप से घायल व मरीजों को लाइफ सपोर्ट की सुविधा मिल सकेगी।
एम्बुलेंस सुविधा निशुल्क करने की मांग
कार्यक्रम के दौरान धर्मपाल यादव सहित कुछ लोगों ने विधायक से रैफर मरीजों के लिए विधायक कोष से दी गई एम्बुलेंस की सुविधा निशुल्क कराने और एम्बुलेंस स्टाफ को विश्राम करने के लिए जगह उपलब्ध कराने की मांग की। वर्तमान में जयपुर रैफर मरीजों से अस्पताल तक पहुंचाने का किराया लिया जाता है।
जिस पर विधायक ने किराया नि:शुल्क करने का मामला राज्य सरकार के स्तर का होने से इस समस्या से मुख्यमंत्री को अवगत कराने और एम्बुलेंसकर्मियों के लिए दो कमरे उपलब्ध कराने के लिए अस्पताल प्रभारी डॉ. हरीश मोहन मुदगल को निर्देश दिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.