Shaktipeeth-शांतिकुंज हरिद्वार जाता यहां से क्विंटलों गेहूं

एएसपी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, शांतिकुंज आने वाले लोगों को मिलता है नि:शुल्क भोजन, इसके लिए यहां एक समिति के माध्यम से क्विंटलों गेहूं गांवों से एकत्रित किया जाकर ट्रकों से पहुंचाया जाता है

By: Gourishankar Jodha

Published: 22 Jun 2020, 07:44 PM IST

मनोहरपुर। शांतिकुंज हरिद्वार जाने वाले लोगों के लिए नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था हो, इसके लिए यहां एक समिति के माध्यम से क्विंटलों गेहूं गांवों से एकत्रित किया जाकर ट्रकों से पहुंचाया जाता है। गायत्री चेतना केंद्र मनोहरपुर शाहपुरा के तत्वावधान में रविवार शाम को शांति कुंज हरिद्वार के लिए 1५० क्विंटल गेहूं का ट्रक रवाना किया। ट्रक को हरी झंडी एएसपी रामकुमार कस्बा, डीएसपी सुरेन्द्र कृष्णीया, थाना प्रभारी रामस्वरूप बैरवा ने दिखाई ।

परोपकार और मानव कल्याण की सोच
एएसपी कस्बा ने उपस्थित लोगों को कहा कि गायत्री चेतना केंद्र का यह कार्य बहुत ही परोपकार और मानव कल्याण की सोच है। इससे शोद्यार्थी, विद्यार्थी एवं जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध हो सकेगा। शांतिकुंज हरिद्वार के बल्लू राम कुम्हार ने बताया कि इस वर्ष यह 5वां ट्रक रवाना किया गया है।

इन गांवों से एकत्रित होता गेहूं
मनोहरपुर शाहपुरा, आसपास के गांवों मनोहरपुर, सुराणा, छारसा, खोरा, नवलपुरा, बिशनगढ़ सहित कई क्षेत्रों से एकत्र कर शांति कुंज हरिद्वार के भगवती भोजनालय को भिजवाया गया हैं। इससे यहां आने वाले लोगों को नि:शुल्क भोजन कराते हैं। इस मौके पर डॉ. महेश यादव, प्रधानाचार्य रामचन्द्र बुनकर, सुरज्ञान धोबी, रामावतार हलकारा, कैलाश ज्योतिषी, रामकुमार यादव आदि मौजूद रहे।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned