scriptसफेद पाउडर के कट्टों की आड़ में 40 लाख की शराब तस्करी | sharab taskari, Alcohol smuggling | Patrika News

सफेद पाउडर के कट्टों की आड़ में 40 लाख की शराब तस्करी

locationबस्सीPublished: Mar 27, 2019 11:38:52 pm

Submitted by:

Surendra

शराब के 614 कर्टन सहित ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार, हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही थी शराब

sharab taskari, Alcohol smuggling

सफेद पाउडर के कट्टों की आड़ में 40 लाख की शराब तस्करी

मनोहरपुर. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर एक बार फिर शराब तस्कर सक्रिय हो गए हैं। तस्कर अवैध रूप से शराब ले जाने के लिए नायाब तरीके आजमाते हैं। मंगलवार रात को मनोहपुर टोल प्लाजा पर पुलिस ने ट्रक में सफेद पाउडर के कट्टों के बीच अवैध रूप से ले जाते 40 लाख की शराब पकड़ी है। पुलिस ने ट्रक में भरे शराब के 614 कर्टन जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया। मनोहरपुर थाना पुलिस ने करीब 25 दिन पहले 2 मार्च को करीब 25 लाख की अवैध शराब जब्त कर एक ट्रक, एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। जब्त शराब हरियाणा से गुजरात जानी थी।
थाना प्रभारी रामसिंह यादव ने बताया कि चुनावी आचार संहिता को देखते हुए ग्रामीण एसपी हरेन्द्र महावर के निर्देश पर एएसपी भरतलाल मीणा, डीवाईएसपी राजेश मलिक के नेतृत्व में हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश से गुजरात व मध्यप्रदेश की ओर परिवहन की जाने वाली अवैध शराब तस्करी की रोकथाम के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर स्थित टोल प्लाजा पर थानाधिकारी रामसिंह यादव, कांस्टेबल पवन कुमान, लीलाधर, कानाराम ने नाकाबंदी शुरू कर दी। नाकाबंदी के दौरान एक संदिग्ध ट्रक आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने ट्रक चालक को इसमें भरे माल के बारे में पूछा तो वह संतोषप्रद जबाव नहीं दे पाया। पुलिस ने देखा तो इसमें सफेद पाउडर के कट्टे भरे हुए दिखाई दिए। पुलिस ने ट्रक की सघन जांच की तो पाया कि कट्टों के नीचे ट्रक में हरियाणा निर्मित अवैध शराब की बड़ी खेप मिलने पर ट्रक को थाने लाकर हरियाणा निर्मित अलग-अलग ब्रांड के 614 कॅर्टन जब्त कर लिए। पुलिस के अनुसार जब्त शराब की बाजार कीमत करीब 40 लाख रुपए है। पुलिस ट्रक के चेचिस नंबरों के आधार पर ट्रक मालिक की तलाश कर रही है। (निसं.)
गुजरात में खपती शराब

पुलिस ने अवैध शराब परिवहन के आरोप में ट्रक चालक रामनगर डीसीएम थाना उद्योग नगर कोटा निवासी गुरप्रीत सिंह पुत्र सुरजीत सिंह जाट को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि शराब को हरियाणा से गुजरात ले जा रहे थे।
10 कार्रवाई 3 करोड़ की शराब जब्त, 19 गिरफ्तार

थाना प्रभारी यादव ने बताया कि मनोहरपुर पुलिस ने करीब सवा साल में 10 कार्रवाई में कुल 19 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर 5 ट्रक, तीन टैंकर, एक कैंटर, एक पेट्रौल टैंकर, एक कार जब्त की है। साथ ही 3 करोड़ 01 लाख रुपए की शराब के 5560 कॅर्टन जब्त किए हंै।
एक टोल व दर्जनभर थाना व चौकी से गुजरा ट्रक

राजस्थान सीमा में प्रवेश करने के बाद में अलवर जिले में भिवाड़ी, शाहजहांपुर, निमराना, बहरोड़ थाना, और जयपुर जिलें में पनियाला, कोटपूतली, प्रागपुरा, शाहपुरा, बागावास चौकी, हॉस्पिटल चौकी सहित अन्य थानों की पुलिस की आंखों में धूल झोंककर आगे बढ़े हैं। इतनी पुलिस थानों और चौकियों को पार करके मनोहरपुर थाना इलाके तक पहुंचना कही ने कही आबकारी थाना पुलिस और अन्य थाना पुलिस की कार्यशैली पर संदेह पैदा कर रही है। वहीं शाहजहांपुर में तो मनोहरपुर टोल जैसे ही बड़ा टोल प्लाजा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो