scriptसाहब! अधूरा फ्लाईओवर लील रहा जिदंगी | Sir Unfinished flyover | Patrika News

साहब! अधूरा फ्लाईओवर लील रहा जिदंगी

locationबस्सीPublished: Jul 07, 2019 07:45:56 pm

-शाहपुरा में दिल्ली तिराहा पर फ्लाईओवर का निर्माण पूरा कराने की मांग-राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधिपति को सौंपा ज्ञापन

sp

साहब! अधूरा फ्लाईओवर लील रहा जिदंगी

शाहपुरा.
जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर कस्बे में दिल्ली तिराहा पर लम्बे समय से अधूरे पड़े फ्लोईओवर का निर्माण कार्य चालू कराने की मांग का लोगों ने राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधिपति वीएस सिराधना के सामने मुद्दा उठाया। जिला विधिक सेवा शिविर में पहुंचे मुख्य न्यायाधीश को लोगों ने कहा कि साहब शाहपुरा में लम्बे समय से फ्लाईओवर का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है। अधूरे निर्माण कार्य से आए दिन हादसे हो रहे है। कईयों ने हादसों में अपनी जिंदगी गवां दी है। लोगों की बात सुनकर उन्होंने शाहपुरा एसडीएम नरेन्द्र कुमार मीणा और कोटपूतली एडीएम राजवीर यादव को निर्माण कंपनी से वार्ता कर कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए। शाहपुरा युवा विकास मंच के तत्वाधान में मंच के कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष राजेश मंडोवरा के नेतृत्व में मुख्य न्यायाधीश सिराधना को ज्ञापन सौंपा। मंच के संरक्षक प्रहलाद सहाय चौपड़ा, पूर्व उपप्रधान शिंभू दयाल लांबा ने बताया कि शाहपुरा में गत 10 साल से फ्लाईओवर का कार्य बंद पड़ा है, जिसके कारण आए दिन हादसे होते रहते है। कई लोगों की हादसों में मौत भी हो चुकी है। सड़क निर्माण कंपनी व स्थानीय प्रशासन को समस्या से अवगत कराए जाने पर भी सुनवाई नहीं हो पाई है।(का.सं.)
हाईवे पर कई जगह कार्य अधूरा

ज्ञापन में बताया कि दिल्ली से जयपुर तक बनाया जा रहा सिक्सलेन निर्माण कार्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। कहीं पुलिया का निर्माण अधूरा है तो कहीं फ्लाईओवर नहीं बन पाए है। हाईवे की सर्विसलेन भी नहीं बन पाई है। विकास मंच के कार्यकर्ताओं ने जल्द से जल्द शाहपुरा में फ्लाईओवर को पूरा कराने की मांग की। इस दौरान मुकेश शर्मा, एडवोकेट भैंरूप्रसाद चौधरी, छीतरमल जाट, सत्यनारायण धोबी, जयराम सिसोदिया समेत कई लोग मौजूद थे।
भरोसे में घुला आश्वासन

ज्ञापन देने के दौरान लोगों ने बताया कि रणवीर सेवा समिति के तत्वावधान में कस्बे के लोगों ने लम्बे समय तक धरना देकर कार्य शुरू कराने की भी मांग की थी। उस दौरान निर्माण कंपनी और जिला कलक्टर व स्थानीय प्रशासन ने जल्द ही कार्य शुरू कराने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया था, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी कार्य बंद पड़ा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो