scriptसोशल प्राइड….कोरोना संकटकाल में जरुरतमंदों की मददगार बनी कांग्रेस नेता की टीम, घर-घर बांट रही राशन किट | Social Pride .... Congress leader's team became a helper to the needy | Patrika News

सोशल प्राइड….कोरोना संकटकाल में जरुरतमंदों की मददगार बनी कांग्रेस नेता की टीम, घर-घर बांट रही राशन किट

locationबस्सीPublished: Jun 11, 2021 10:13:14 pm

Submitted by:

Satya

-कांग्रेस नेता मनीष यादव की टीम ने लॉकडाउन में 6200 जरुरतमंदों को राशन किट वितरित किए

सोशल प्राइड....कोरोना संकटकाल में जरुरतमंदों की मददगार बनी कांग्रेस नेता की टीम, घर-घर बांट रही राशन किट,सोशल प्राइड....कोरोना संकटकाल में जरुरतमंदों की मददगार बनी कांग्रेस नेता की टीम, घर-घर बांट रही राशन किट

सोशल प्राइड….कोरोना संकटकाल में जरुरतमंदों की मददगार बनी कांग्रेस नेता की टीम, घर-घर बांट रही राशन किट,सोशल प्राइड….कोरोना संकटकाल में जरुरतमंदों की मददगार बनी कांग्रेस नेता की टीम, घर-घर बांट रही राशन किट,सोशल प्राइड….कोरोना संकटकाल में जरुरतमंदों की मददगार बनी कांग्रेस नेता की टीम, घर-घर बांट रही राशन किट,सोशल प्राइड….कोरोना संकटकाल में जरुरतमंदों की मददगार बनी कांग्रेस नेता की टीम, घर-घर बांट रही राशन किट


शाहपुरा। कोरोना महामारी के संकटकाल में क्षेत्र में कई युवा व भामाशाह जरुरतमंदों के मददगार बने हुए हैं। लॉकडाउन से उपजे संकटकाल में कांग्रेस नेता मनीष यादव व उनकी टीम पिछले करीब 20 दिन से लगातार शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में गांव-गांव व ढाणी-ढाणी में जाकर जरुरतंद लोगों और असहायों को राशन किट वितरण कर रही है। ताकि इस संकटकाल में कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए। मनीष यादव की टीम में दो दर्जन से अधिक युवा हैं जो दिनरात राशन पैक करने और वाहन में लोड कर घर घर जाकर वितरण करने में लगे हुए हैं।

राशन वितरण के लिए उन्होंने शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में शाहपुरा, नायन व खेजरोली में तीन केन्द्र बनाए हैं। जहां से प्रतिदिन जरुरतमंदों को राशन किट का वितरण किया जा रहा है। कांग्रेस नेता यादव ने बताया कि उनकी टीम की ओर से अब तक 20 दिन में करीब 25 लाख की लागत से 6200 लोगों को राशन किट वितरित किए जा चुके हैं।
वर्तमान में राशन वितरण के चौथे चरण की शुरुआत ग्राम पचंायत गोविंदपुरा बासड़ी में जरूरतमंद परिवारों को राहत सामग्री वितरित कर की गई। इस चरण में 5 लाख रुपए की लागत से 1500 राशन किट शेष रही ग्राम पंचायतों में वितरण किए जाएंगे।
यादव ने कहा कि लॉक डाउन से दिहाड़ी मजदूरों, रेहड़ी दुकानदारों सहित बहुत से लोगों का काम धंधा ठप होने से रोजी रोटी छिन गई है। उनके सामने भोजन की समस्या उत्पन्न हो गई है। इस संकट को देखते हुए उन्होंने टीम के सहयोग से 20 दिन पहले संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र के गांवों में जरुरतमंदों को राशन किट उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोए। उनकी कोशिश रहेगी कि ज्यादा से लोगों तक खाद्य सामग्री किट पहुंचाया जा सके।
टीम मनीष यादव ने पिछले वर्ष कोरोना महामारी की पहली लहर में भी जरुरतमंदों को 8500 राशन किट का वितरण किया था। टीम के सदस्य राशन वितरण के साथ संक्रमण से बचाव के लिए आमजन को कोरोना गाइड लाइन की पालना करने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो