पेयजल आपूर्ति पर कर्मचारियों की हड़ताल कर असर

वॉल्व ऑपरेटर्स बकाया वेतन नहीं मिलने के चलते हड़ताल पर, टंकियां पर ओवरफ्लो होकर व्यर्थ बह रहा हजारों लीटर पानी

By: Gourishankar Jodha

Updated: 18 Dec 2020, 11:53 PM IST

ड्योढी। बीसलपुर पेयजल परियोजना के मुंडियागढ पंप हाउस सहित करीब दो दर्जन से अधिक पेयजल टंकियों के वॉल्व ऑपरेटर्स बकाया वेतन नहीं मिलने के चलते हड़ताल पर चले गए।
इस कारण पानी की सप्लाई पूरी तरह से गड़बड़ा गई है। गुरुवार से शुरू हड़ताल के कारण पंप हाउस से पेयजल आपूर्ति टंकियों पर वाल्व नहीं खुलने से हजारों लीटर पेयजल व्यर्थ बह रहा है।

यहां बाधित रही पेयजल आपूर्ति
शुक्रवार को मूंडियागढ, जोरपुरा-जोबनेर, ड्योढ़ी, सिनोदिया, त्योद, काजीपुरा, जैतपुरा, रसूलपुरा, पचकोडिया, भोजपुरा, डूंगरीकलां, मोहनपुरा, मिलकपुर सहित सैकड़ों गांवों की बीसलपुर पेयजल टंकियों का पानी ओवरफ्लो होकर व्यर्थ बह रहा है। करीब 153 गांवों की पेयजल आपूर्ति सप्लाई पूरी तरह से बाधित हो चुकी है। वाल्व ऑपरेटर्स का कहना है की पिछले 6 माह से अधिक समय से वेतन नहीं मिल रहा है। जिससे परिवार का पालन पोषण करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जब तक कर्मचारियों का भुगतान नहीं होगा, तब तक बीसलपुर पेयजल योजना के तहत बनी इन टंकियों से पानी की सप्लाई नहीं करने दी जाएगी।

महलां में जलापूर्ति ठप, गहराया जल संकट
महलां. कस्बे के विभिन्न वार्डों में जलदाय विभाग की ओर से की जाने वाली बीसलपुर जलापूर्ति 7 दिन से ठप है। जिससे लोगों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा है। पेयजल किल्लत के चलते ग्रामीणों में त्राहि-त्राहि मची है, स्थानीय अशोक नरेडा, रजनीश शर्मा, राधेश्याम यादव आदि ग्रामीणों ने बताया कि जलदाय विभाग की ओर से की जा रही जलापूर्ति विभिन्न वार्डों में नियमित नहीं हो रही है। जलदाय विभाग बीसलपुर जलापूर्ति को करीब 7 दिन के अंतराल से जलापूर्ति कर रहा है। जिसके चलते लोगों को महंगे दामों में निजी टैंकरों से पानी खरीदना मजबूरी बना हुआ है।

इनका कहना है
गुरुवार से पंप हाउस के तहत व ठेकेदारों के तहत लगे हुए सुरक्षाकर्मी व वॉल्व ऑपरेटर इत्यादि के बकाया भुगतान राशि को लेकर कर्मचारियों ने हड़ताल कर रखी है। कंपनी के प्रबंधक व अधिकारियों से भुगतान समस्या को लेकर बातचीत चल रही है। शनिवार तक कर्मचारियों का बकाया वेतन उनको मिलने की संभावना है।
सीताराम यादव, सहायक अभियंता, बीसलपुर पेयजल परियोजना सांभर-फुलेरा

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned