script

Board Results – यहां सरकारी विद्यालय के विद्यार्थियों ने बनाया रिकार्ड

locationबस्सीPublished: Jul 10, 2020 06:28:38 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

परीक्षा परिणाम आते ही खिले चेहरे, छात्र रविकुमार सैनी केे क्षेत्र में सर्वाधिक 96.80 प्रतिशत अंक, विद्यालय ने किया सम्मान 138 में से 38 ने 75 प्रतिशत अंक प्राप्त किए तो 113 प्रथम श्रेणी में उत्र्तीण

Board Results - यहां सरकारी विद्यालय के विद्यार्थियों ने बनाया रिकार्ड

Board Results – यहां सरकारी विद्यालय के विद्यार्थियों ने बनाया रिकार्ड

कोटपूतली। परीक्षा परिणाम आते ही विद्यार्थियों के चेहके खिल उठे, वहीं सर्वाधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय के साथ माता-पिता का भी नाम रोशन किया। माशिबो विज्ञान वर्ग के परीक्षा परिणाम में राजकीय सरदार उमावि विद्यालय के छात्र रविकुमार सैनी के क्षेत्र में सर्वाधिक 96.80 प्रतिशत अंक हासिल करने पर इसका विद्यालय में सम्मान किया।
कृषि संकाय में छात्रा ज्योति स्वामी प्रथम स्थान पर रही। प्रधानाचार्य श्रीमती मनोरमा यादव ने बताया कि विद्यालय के 138 विद्यार्थियों में से 38 विद्यार्थियों ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए एवं 113 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। विद्यालय प्रभारी करणसिंह यादव ने बताया कि छात्राओं ने शत प्रतिशत सफलता हासिल कर विद्यालय को गौरवान्वित किया है।
सरकारी विद्यालय में भी शत प्रतिशत परिणाम
आमजन में सरकारी विद्यालयों के प्रति नकारात्मक धारणा को विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम ने नकार दिया है। राड़ावास कस्बे स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में विज्ञान संकाय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार जाट व परीक्षा प्रभारी विनीत कुमार शर्मा ने बताया कि इस वर्ष विज्ञान संकाय में 105 छात्र थे। जिनमें से कृषि संकाय के 76 व विज्ञान संकाय के 29 छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की। इस दौरान विद्यालय के छात्र अंकित कुमावत ने विज्ञान संकाय में 90.60 प्रतिशत व अनिता कुमारी जाट ने कृषि संकाय में 87 प्रतिशत अंक प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। विद्यालय के 11 छात्रों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। प्रधानाचार्य जाट ने कहा कि विद्यालय में भौतिक संसाधन भी उपलब्ध है। जिसके चलते ग्रामीणों का रूझान सरकारी विद्यालय की ओर बढ़ा है। उन्होंने अभिभावकों से सरकारी विद्यालयों में नामांकन वृद्धि का प्रयास करने की अपील की।
टॉपर्स का किया सम्मान
राजस्थान बोर्ड द्वारा बुधवार को घोषित किये गए 12 वीं विज्ञान वर्ग के परीक्षा परिणामों में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अचरोल में 100 प्रतिशत परीक्षा परिणाम दिया है। प्रभारी लल्लूराम बुनकर ने बताया कि गुरुवार को प्रधानाचार्या वंदना शर्मा ने विद्यालय टॉप करने वाली छात्राओं वंदना मुंडोतिया 92.80,मनोज मीना 88,पूजा सैनी 88,इशिता जांगिड़ 84 प्रतिशत का सम्मान समारोह किया। छात्राओं का माला पहनाकर और मुंह मीठा करवाकर सम्मान किया गया।
भरत ने पाए 96 प्रति. अंक
अमरसर थाने के वाहन चालक श्रवणलाल मंगावा के बेटे भरत मंगावा ने 12वीं विज्ञान वर्ग के घोषित परीक्षा परिणाम में 96 फीसदी अंक प्राप्त कर परिवार व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। थाने में भी पुलिसकर्मियों ने छात्र का सम्मान किया। छात्र मंगावा ने नियिमत 7 से 8 घंटे अध्ययन कर सफलता प्राप्त की। भरत प्रशासनिक सेवा में जाकर देश की सेवा करना चाहता है। भरत ने अपनी सफलता का श्रेय पिता श्रवणलाल, मां दिलखोष मंगावा, संस्था प्रधान कमलेश गुर्जर व अपने गुरुजनों को दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो