scriptव्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर 4 दिन से टंकी पर छात्राएं | students on tank for 4 days demanding extension of lecturer exam | Patrika News

व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर 4 दिन से टंकी पर छात्राएं

locationबस्सीPublished: Jan 02, 2020 08:32:18 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

2 बार पेट्रोल छिड़क चुकी हैं छात्राएं, आंदोलन स्थल पर अभ्यर्थी कम, पुलिस अधिक, अधिकांश अभ्यर्थी परीक्षा देने निकले, 3 से 13 जनवरी तक होगी परीक्षा

students on tank for 4 days demanding extension of lecturer exam
जयपुर। व्याख्याता भर्ती परीक्षा को आगे खिसकाने की मांग को लेकर करीब 50 फीट उंची पानी की टंकी पर चढ़ी छात्राएं आज चौथे दिन भी नहीं उतरीं। परीक्षा 3 से 13 जनवरी तक होनी हैं। ग्रुप ए के अधिकांश विद्यार्थी परीक्षा देने के लिए निकल गए हैं। टंकी पर चढ़ी छात्राओं को उनके परिजन और राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने उतारने के लिए समझायश की, लेकिन वे नहीं मानी। अब तक दो बार ये छात्राएं पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह की धमकी दे चुकी हैं। एक छात्रा के पिता भी रात को उसे उतारने आए, लेकिन वह नहीं मानी।
पुलिस और प्रशासन की ओर से उन्हें उतारने की पूरी तैयारी है। आज पुलिस उन्हें कभी भी उतार सकती है। छात्राएं अपनी जिद पर अड़ी हैं। उनका कहना है कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी, वे नहीं उतरेंगी। धरना स्थल पर करीब 100 विद्यार्थी तो 200 पुलिस के जवान तैनात हैं। वही प्रशासन ने धरना स्थल पर पुलिस, स्नार्गल लैडर, दो फायर ब्रिगेड, जाल आदि की तैयारी कर रखी है। वहीं छात्राओं का कहना है कि जब तक सरकार मांग नहीं मानेगी वे नीचे नहीं उतरेंगी।
आज हो सकती है मुख्यमंत्री से वार्ता
छात्राओं को नीचे उतारने को लेकर देर रात विद्यार्थियों को एक प्रतिनिधि मंडल को सरकार ने वार्ता के लिए बुलाया। वापस आकर छात्रों के प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि मुख्यमंत्री निवास पर मामले को लेकर चर्चा हुई। जहां छात्राओं को टंकी से नीचे उतारने की बात कही गई। आज इस मामले में मुख्यमंत्री से चर्चा हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो