scriptcoronavirus: सब इंस्पेक्टर जांच में आया कोराना पॉजिटिव, 13 लोग क्वारंटीन | sub inspector report at corona positive in sanjay circle thana jaipur | Patrika News

coronavirus: सब इंस्पेक्टर जांच में आया कोराना पॉजिटिव, 13 लोग क्वारंटीन

locationबस्सीPublished: May 01, 2020 05:51:31 pm

Submitted by:

vinod sharma

आमेर निवासी थानेदार निकला कोरोना पॉजिटिव

coronavirus: सब इंस्पेक्टर जांच में आया कोराना पॉजिटिव, 13 लोग क्वारंटीन

coronavirus: सब इंस्पेक्टर जांच में आया कोराना पॉजिटिव, 13 लोग क्वारंटीन

आमेर (अचरोल). प्रदेश में डॉक्टर, नर्स के साथ-साथ अब पुलिस वाले भी कोरोना से संक्रमित होने लगे हैं। संजय सर्किल थाने के 56 वर्षीय सब इंस्पेक्टर के गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। शरीर में थकान महसूस होने पर सब इंस्पेक्टर गणगौरी बाजार स्थित हॉस्पिटल में जांच करवाने पहुंच गया था। इधर, कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर पुलिस प्रशासन सकते में आ गया। चांदपोल गेट के पास नाकाबंदी प्वाइंट पर तैनात सब इंस्पेक्टर के साथ अन्य पांच पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन करवाया गया और उनके भी सैम्पल लिए गए। सब इंस्पेक्टर एसएमएस अस्पताल में भर्ती है। ऐसे में 13 लोगों को क्वारंटीन किया गया है।
क्षेत्र में हड़कम्प….
सब इंस्पेक्टर आमेर के श्याम डूंगरी नारदपुरा रोड निवासी हैं। सब इंस्पेक्टर के परिजनों को आमेर में ही होम आइसोलेशन कराया है। तीन चार दिन से सब इंस्पेक्टर को शरीर में थोड़ी थकान महसूस हो रही थी। खुद ही बुधवार को ही गणगौरी हॉस्पिटल में सैम्पल देने पहुंचा। सब इंस्पेक्टर के परिवार में बेटे,बहू और दो पोता-पोती हैं। आमेर निवासी सब इंस्पेक्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में हड़कम्प मच गया।
10 दिन में दूसरा पॉजिटिव…
आमेर क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव का यह दूसरा मामला है। इससे पूर्व आमेर निवासी वार्डब्वॉय की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 9 दिन पूर्व आमेर की पीली की तलाई में एसएमएस में कार्यरत एक वार्ड ब्वॉय कोरोना पॉजिटिव मिला था। गुरुवार को दूसरा पॉजिटिव मिलने से प्रशासन चिंतित है।
क्षेत्र को सेनेटाइज करवाया….
बीसीएमएचओ आमेर डॉ. मुकेश बैरवा, आमेर सीएचसी प्रभारी आर.के.शर्मा ने बताया कि उपनिरीक्षक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की खबर गुरुवार देर रात्रि को मिली। इसके बाद पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज करवा दिया गया।
नाई के परिवार को भी किया क्वारंटाइन…
डॉ.शर्मा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव की ट्रेवल हिस्ट्री के आधार पर उच्चाधिकारियों के निर्देशन में आगे की कार्रवाई की जाएगी। सबइंस्पेक्टर ने दो दिन पूर्व आमेर में ही एक नाई से कटिंग करवाई थी। पॉजिटिव के 10 और कटिंग करने वाले नाई के 3 परिवारजनों को उनके घर में ही पर्याप्त स्थान होने के चलते घर में ही क्वारंटीन किया है। जहां ये लोग चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे। पुलिस ने क्षेत्र को पूरी तरह से अपने कब्जे में लेकर मुख्य रास्तों में कड़ा पहरा लगाया है।
आमेर क्षेत्र में है कर्फ़्यू…
पीली की तलाई क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन ने क्षेत्र के करीब 1 किलोमीटर परिधि में कर्फ्यू लगा दिया था। अब इसी क्षेत्र के करीब 2 किलोमीटर दूर एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। हालांकि पुलिस ने क्षेत्र को पहले से ही सील कर रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो