#swarnim bharat# स्वर्णिम भारत अभियान के तहत लिया सफाई का संकल्प

विद्यार्थियों व शिक्षकों ने ली शपथ

#swarnim bharat abhiyan#

# BeCleanGoGreen#


#swarnim bharat abhiyan#

शाहपुरा।

पत्रिका के #swarnim bharat abhiyan# स्वर्णिम भारत महा अभियान के तहत गांव-शहर को स्वच्छ रखने, प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखने का सैंकड़ों लोगों ने संकल्प लिया।

अभियान के तहत शाहपुरा, विराटनगर, राडावास, गठवाड़ी जमवारामगढ़ सहित कई स्कूलों में विद्यार्थियों व शिक्षकों ने स्वच्छता रखने और प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का संकल्प लिया। इस दौरान संविधान द्वारा प्रदत्त मौलिक अधिकारों और कर्तव्यों के निर्वहन को लेकर भी शपथ ली गई।


शाहपुरा कस्बे के राजकीय दीवान बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं और शिक्षकों ने शपथ ली। इस मौके पर स्कूल प्रभारी राम राजेश्वर पारीक ने राजस्थान पत्रिका के अभियान की सराहना की। साथ ही विद्यार्थियों को स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरुक करने का भी आह्वान किया। कार्यक्रम में 305 विद्यार्थियों व 26 शिक्षकों ने स्वच्छता की शपथ ली।


इस मौके पर सुभाष यादव, सुरेन्द्र चौधरी, शारीरिक शिक्षक बिदाम चौधरी, हेमलता वर्मा, नवीन शर्मा, संजना चौधरी, अनिता कलवानिया, पारूल गुर्जर समेत कई शिक्षक मौजूद थे।


लोगों को भी करेंगे जागरुक
इसी प्रकार क्षेत्र के ग्राम माजीपुरा के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका उर्मिला चौधरी के सानिध्य में विद्यार्थियों व अध्यापकों ने गांव की सफाई और प्लास्टिक से मुक्ति के लिए काम करने का संकल्प लिया। विद्यार्थियों ने अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखने, प्लास्टिक का उपयोग बंद करने व संविधान द्वारा प्रदत्त मौलिक अधिकार और कर्तव्यों के निर्वहन की शपथ ली।


इस दौरान वक्ताओं ने राजस्थान पत्रिका के अभियान को सराहनीय कदम बताया व सार्वजनिक स्थानों के अलावा घर के आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में 170 छात्र-छात्राओं ने शपथ ली।

यहां भी लिया संकल्प

इसी प्रकार राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय व्यासों की ढाणी में प्रधानाध्यापक सुरेंद्र कुमार वशिष्ठ के सानिध्य में छात्रों व शिक्षकों ने स्वच्छता की शपथ ली। इस दौरान शिक्षक राजेंद्र कुमार मिश्रा, छाजूराम सैनी, महावीर दादरवाल, राकेश कुमार शर्मा,सहित शिक्षकों ने विचार व्यक्त किए।

Satya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned