scriptswarnim bharat विद्यार्थी बोले …प्लास्टिक का नहीं करेंगे उपयोग | swarnim bharat abhiyan | Patrika News

swarnim bharat विद्यार्थी बोले …प्लास्टिक का नहीं करेंगे उपयोग

locationबस्सीPublished: Mar 03, 2020 09:19:25 pm

Submitted by:

Satya

#swarnim bharat#
#BeCleanGoGreen#
स्वर्णिम भारत अभियान के तहत स्वच्छता का लिया संकल्प

swarnim bharat विद्यार्थी बोले ...प्लास्टिक का नहीं करेंगे उपयोग

swarnim bharat विद्यार्थी बोले …प्लास्टिक का नहीं करेंगे उपयोग



शाहपुरा। पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत गांव/शहर से स्वच्छ रखने और प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने को लेकर पीपलोद व देवीपुरा के राजकीय विद्यालयों में कार्यक्रम आयोजित हुआ।


मंगलवार को क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय पीपलोद में शपथ ग्रहण कार्यक्रम में विद्यालय प्रधानाध्यापक धूडाराम पोषवाल के नेतृत्व में विद्यार्थियों व शिक्षकों ने स्वच्छता रखने का संकल्प लिया।
प्रधानाध्यापक ने विद्यार्थियों को स्वच्छता का महत्व बताया। एसएमसी सदस्य हेमराज रावत ने पत्रिका के स्वच्छता अभियान की सराहना करते हुए विद्यार्थियों को विद्यालय परिसर और गांव-मोहल्लों में साफ सफाई रखने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान विद्यार्थी एक स्वर में बोले कि स्वच्छता रखेंगे अैर प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे।
शिक्षकों ने विद्यार्थियों को अन्य लोगों को भी जागरुक करने के लिए प्रेरित किया। समाजसेवी धर्मपाल यादव ने विद्यार्थियों को स्वास्थ्य के लिए सफाई रखने पर जोर दिया। कार्यक्रम में विद्यालय के 205 विद्यार्थियों, 8 शिक्षकों और 5 ग्रामीणों ने स्वच्छता का संकल्प लिया।
स्वच्छता के संकल्प के लिए उठे हाथ, प्लास्टिक मुक्ति का लिया संकल्प

ग्राम पंचायत देवीपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रार्थना सभा के दौरान विद्यार्थियों ने अपने विद्यालय परिसर, गांव व शहर को स्वच्छ रखने और प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का संकल्प लिया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य लालचंद बेनीवाल के सानिध्य और समाजसेवी इंद्राज मारवाल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानाचार्य ने विद्यार्थियों को पत्रिका के अभियान की जानकारी देते हुए स्वच्छता के लाभ बताए और स्वाथ्य के लिए स्वच्छता रखने के लिए प्रेरित किया।
कार्यक्रम में विद्यालय शिक्षक भागुसिंह व सीताराम यादव ने पत्रिका के अभियान की सराहना करते हुए विद्यार्थियों को स्वच्छता को लेकर ग्रामीणों को भी जागरूक करने के लिए प्रेरित किया।


कार्यक्रम में शिक्षकों ने प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले नुकसान के बारे में बताते हुए प्लास्टिक मुक्ति का संदेश दिया। शिक्षक सुवालाल जाट, श्रवण लाल, सामाजिक कार्यकर्ता धर्मपाल यादव ने कहा कि सफाई से व्यक्ति का शरीर निरोगी रहता है। इस दौरान विद्यालय के 325 विद्यार्थियों 15 शिक्षकों एवं 9 ग्रामीणों ने स्वच्छता का संकल्प लेकर स्वच्छता की शपथ ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो