scriptswarnim bharat : प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की ली शपथ | swarnim bharat in kanota | Patrika News

swarnim bharat : प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की ली शपथ

locationबस्सीPublished: Feb 23, 2020 06:11:31 pm

Submitted by:

vinod sharma

राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों, अभिभावक व विद्यार्थियों ने स्वच्छता व प्लास्टिक मुक्त पर्यावरण की शपथ ली

swarnim bharat : प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की ली शपथ

swarnim bharat : प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की ली शपथ

कानोता (जयपुर). राजस्थान पत्रिका स्वर्णिम भारत अभियान के तहत विधार्थियों, अध्यापकों और अभिभावकों ने क्षेत्र के राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों, अभिभावक व विद्यार्थियों ने स्वच्छता व प्लास्टिक मुक्त पर्यावरण की शपथ ली और वर्ष में 70 घंटे सेवा का संकल्प लिया। विधालय प्रभारी ज्योति खत्री ने पत्रिका के अभियान swarnim bharat की सराहना करते हुए कहा कि हम सबको मिलकर विद्यालय, समाज, गांव आदि को स्वच्छ रखकर देश को स्वच्छ बनाना है। इसके बाद ही विद्यार्थियों ने विद्यालय परिसर में श्रमदान किया।
इस दौरान भारतीय संविधान की ओर से प्रदत्त मौलिक अधिकारों व कर्तव्यों का ईमानदारी से देश हित में निष्ठापूर्वक निर्वहन करने और अपने आसपास साफ-सफाई रखने के साथ ही प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और इस साल अपने गांव,समाज,विद्यालय में सेवा कार्यों के लिए शपथ दिलाई। इस मौके पर मुकेश शर्मा, राधा यादव, विश्वमोहिनी मीणा, देवीशंकर शर्मा आदि मौजूद रहे।
बाड़ापदमपुरा. डाहर सालगरामपुरा में शनिवार को रवि विद्या मंदिर सीनियर सैकण्डरी स्कूल में निदेशक शंकरलाल मीणा ने विधार्थियों सहित शैक्षणिक स्टाफ को स्वच्छता व प्लास्टिक मुक्त पर्यावरण swarnim bharat की शपथ दिलाई। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य रामकिशोर मीणा, जटाशंकर शर्मा, शंकर, बलवीर, विष्णु साहू, ओमप्रकाश, सपना, दीपा सहित कई मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो