scriptमहंगी पड़ गई ऑनलाइन शोपिंग | Swindle in online shopping | Patrika News

महंगी पड़ गई ऑनलाइन शोपिंग

locationबस्सीPublished: Mar 18, 2019 08:45:32 pm

Submitted by:

Narottam Sharma

– ऑनलाइन मंगवाया था स्वेटर- बैंक खाते से 3 हजार 999 रुपए निकाले- स्वेटर के रुपए भी नहीं मिले वापस- शाहपुरा थाने में मामला दर्ज

शाहपुरा. प्रदेश में साइबर अपराध दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। जागरुकता के अभाव में लोग ऑनलाइन ठगी के शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है। यहां बेवसाइट के जरिए ऑनलाइन स्वेटर मंगवाने पर युवक के बैंक खाते से चार हजार रुपए निकाल लिए गए। इस संबंध में पीडि़त ने शाहपुरा थाने में मामला भी दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि रामपुरा निवासी सीताराम मीणा के पुत्र अभिनव ने ढाई हजार रुपए में ऑनलाइन स्वेटर मंगवाया था। स्वेटर उसके घर आ गया। चैक करने पर वह साइज में छोटा था। इस पर उसने ऑन लाइन कम्पनी के कस्टमर केयर पर बात करके रुपए लौटाने को कहा।
ऐसे हुआ ठगी का शिकार

कम्पनी के कस्टमर केयर से बताया गया कि एक ऐप डाउनलोड कर उसमें अपनी डीटेल भरकर रुपए रिफंड करने के लिए एप्लाई करें। इस पर पीडि़त ने ऐप डाउनलोड कर बैंक खाते सहित अन्य सभी जानकारी भर दी। इसके कुछ ही देर बाद ढाई हजार रुपए तो मिले नहीं और 3 हजार 999 रुपए और उसके बैंक खाते से काट लिए गए। बाद में पीडि़त को ठगी का एहसास हुआ तो उसने थाने में पहुंच पुलिस को आपबीती बताई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो