Corona Transition : शिक्षकों ने किया घर-घर जाकर सर्वे का विरोध

संक्रमण के खतरे के बावजूद प्रवेशोत्सव में नामांकन बढ़ाने के लिए शिक्षकों को घर-घर जाकर सर्वे करना पड़ रहा, लोगों के घर जाने से शिक्षक कोरोना संक्रमण की चपेट आ सकते

By: Gourishankar Jodha

Published: 14 Jul 2020, 11:02 AM IST

शाहपुरा। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए शिक्षक संघ के लोगों ने प्रवेशोत्सव में शिक्षकों द्वारा घर-घर जाकर किए जा रहे सर्वे कार्य का विरोध कर इसे बंद करने की मांग उठाई है। अभी प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस बीच संक्रमण के खतरे के बावजूद प्रवेशोत्सव में नामांकन बढ़ाने के लिए शिक्षकों को घर-घर जाकर सर्वे करना पड़ रहा है। लोगों के घर जाने से शिक्षक कोरोना संक्रमण की चपेट आ सकते हैं।
इस मामले में राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के प्रदेश महामंत्री प्रहलाद सहाय जाट ने मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री को पत्र भेजा है। जाट ने बताया कि शिक्षकों ने सरकार से सर्वे को तत्काल रोकने के आदेश जारी करने की मांग की है। उन्होंने शिक्षकों को भी विद्यालय से मुक्त रखने एवं शैक्षिक गतिविधियां विद्यालयों में उपस्थित रहकर ही शिक्षकों से पूर्ण करवाई जाने की मांग की।

सरकारी विद्यालयों में नामांकन बढ़ाने पर जोर
शाहपुरा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय खातोलाई, राजकीय प्राथमिक विद्यालय टांडा एवं प्राथमिक विद्यालय सेवरावाली ढाणी में क्षेत्र की ग्राम पंचायत जवानपुरा के सरपंच जयराम जाट व पीईओ शीला मीणा ने स्टाफ व ग्रामवासियों की बैठक ली। बैठक में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए सरपंच व पीईओ ने ग्रामीणों व विद्यालय स्टाफ की समस्याएं सुनी और निस्तारण का आश्वासन दिया। उन्होंने ग्रामीण व शिक्षकों से विद्यालयों में विद्यार्थियों का नामांकन बढ़ाने पर जोर दिया।

नामांकन और बढ़ाने का प्रयास
सरपंच ने बताया कि टांडा स्कूल में 120 विद्यार्थियों का नामांकन है, जिसमें ग्रामीणों ने 30 नामांकन और बढ़ाने का आश्वासन दिया। विद्यालय में पानी की समस्या के समाधान को लेकर सरपंच ने कहा कि शीघ्र ही सिंगल फेज का बोरिंग करवाया जाएगा। खातोलाई विद्यालय में 66 विद्यार्थियों का नामांकन है, जिस पर ग्रामीणों ने 35 विद्यार्थियों का नामांकन और बढ़ाने का प्रयास करने का आश्वासन दिया। प्राथमिक विद्यालय ढाणी सेवरावाली में 13 विद्यार्थियों का नामांकन पाए जाने पर ग्रामीणों व अध्यापकों ने 50 से ऊपर पहुंचाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर वार्डपंच सुरेंद्र सिंह, बृजेश, सुमेर सिंह, रविंद्र कानन व ग्रामवासी मौजूद रहे।

Show More
Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned