scriptरामगंज जयपुर में सर्वे करने पहुंची 10 एएनएम सदस्यों की टीम | Team of 10 ANM members reached survey in Ramganj Jaipur | Patrika News

रामगंज जयपुर में सर्वे करने पहुंची 10 एएनएम सदस्यों की टीम

locationबस्सीPublished: Mar 28, 2020 04:56:36 pm

Submitted by:

Kailash Barala

-निम्स में संदिग्ध व्यक्तियों को लाने से आमजन में खलबली

रामगंज जयपुर में सर्वे करने पहुंची 10 एएनएम सदस्यों की टीम

shahpura

रामगंज जयपुर में सर्वे करने पहुंची 10 एएनएम सदस्यों की टीम
-निम्स में संदिग्ध व्यक्तियों को लाने से आमजन में खलबली

शाहपुरा.
प्रदेश के कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बढ़ते ग्राफ के बीच जयपुर के रामगंज में पॉजिटिव केस मिलने व निम्स अस्पताल मेें संदिग्ध व्यक्तियों के लाने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। यहां शाहपुरा ब्लॉक से १० एएनएम सदस्यों की टीम को भी जयपुर के रामगंज में सर्वे के लिए लगाया गया है। चिकित्सकों की टीम के साथ एएनएम की टीम लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील करते हुए स्क्रीनिंग में सहयोग कर रही है। इधर, शाहपुरा कस्बे में भी शनिवार को अल सुबह पुलिस भी अलर्ट नजर आई। पुलिस ने बेवजह सड़क पर घुमने वाले लोगों पर सख्ती बरतते हुए वापस लौटाया। पुलिस उपाधीक्षक नेहा अग्रवाल, थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह समेत पुलिस जाब्ता बाजार की मुख्य सड़कों पर गश्त करता दिखा। लॉकडाउन के चलते आठवें दिन जहां बाजार नहीं खुले, वहीं सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।(का.सं.)

शाहपुरा में ३२ टीमे कर रही सर्वे
सीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि शाहपुरा ब्लॉक में ३२ टीमें व एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। दो टीम में एक डॉक्टर, एक आयुष एक लगा रखा है। इसके अलावा एक टीम एक मेल नर्स, एक एएनएम, एक आशा कर्मचारी रखा गया है। एक कंट्रोल रूम इसमें एक नोडल अधिकारी लगाया गया है। ग्रामीणों की सूचना पर टीम घर-घर जाकर जांच कर रही हैं व संदिग्ध व्यक्तियों को घर में रहने के लिए कह रहे हैं।

४४५ देश व ३४ जने विदेश से लौटे
शाहपुरा ब्लॉक में अब तक देश के विभिन्न राज्यों से ४४५ और विदेशों से ३४ जने लौटे है। जिनकी चिकित्साकर्मियों की टीम ने स्क्रीनिंग की। जो सभी स्वस्थ पाए गए है। हालांकि इनकों १४ दिन तक घर पर रहने की हिदायत दी और प्रतिदिन चिकित्साकर्मियों की टीम जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो