सजा ब्रह्मलीन संत का दरबार

सिर झुकाकर सुख-समृद्धि की कामना, ब्रह्मलीन संत बन्नादास की प्रतिमा की फूल बंगला झांकी सजाई

By: Gourishankar Jodha

Updated: 18 Jan 2021, 02:34 PM IST

गठवाडी। कस्बे के लाम्बी धाम मंदिर में रविवार को पौषबड़ा महोत्सव आयोजित हुआ। मंदिर महंत सीतारामदास के सान्निध्य में आयोजित कार्यक्रम में आसपास के गठवाड़ी, बोबाड़ी, भोजपुरा, रतनपुरा सहित गांव-ढाणियों से आए श्रद्धालुओं ने शीश झुकाकर सुख-समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर दिनभर भजन कीर्तन का दौर चला। वहीं ब्रह्मलीन संत बन्नादास की प्रतिमा की फूल बंगला झांकी भी सजाई गई।

भैंरुबाबा मंदिर परिसर में उमड़ी श्रद्धा
कस्बे के बदरनिवास स्थित भैरू बाबा मंदिर में रविवार को श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में धोक लगाकर परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। भैरू बाबा की मनोहारी झांकी सजाकर मंदिर परिसर में दिन में भजन संध्या का आयोजन किया गया। मंदिर कमेटी के रामचन्द्र यादव ने बताया कि भजन गायकों गिरधारी पोषवाल, गिरधारी देवीपुरा, जगदीश मासी सहित अन्य ने प्रस्तुतियां दी। इस मौके पर रोहिताश सैनी, , बंशीधर यादव, पीसी सैनी, रामेश्वर सैनी, कालूराम सैनी, जगदीश सहित अनेक उपस्थित रहे।

पौषबड़ा महोत्सव मनाया
इलाके के आसपास के गांवों मेें रविवार को पौष बड़ा महोत्सव की धूम रही। यहां कस्बे के नीमड़ीवाले भैरूजी मंदिर में पौषबड़ा महोत्सव में श्रद्धालुओं का सुबह से तांता लगा रहा। इस अवसर पर भैंरूजी के तेल-सिन्दूर का चोला अर्पित किया गया। दोपहर 12 बजे भक्तों ने हलवा प्रसाद का भोग लगाकर श्रद्धालुओं को प्रसादी वितरण की। इस दौरान भजन संध्या का भी आयोजन हुआ, जिसमें भजनों पर श्रद्धालु खूब थिरके। भक्तों ने भैंरूजी के स्थान पर धोक लगाकर परिवार में खुशहाली की कामना की। इस मौके पर अनेक श्रद्धालु मौजूद थे। इसी प्रकार ग्राम बहड़ोदा स्थित शिव मंदिर में पौषबड़ा समारोह का आयोजन हुआ, भोलेनाथ की विशेष झांकी सजाई गई। दोपहर में हलवा, पकौड़ी का भोग अर्पित कर श्रद्धालुओं को प्रसादी वितरण की गई।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned