कंटेनर में ठूंस-ठूंसकर भरा था गौवंश, पुलिस ने 28 गौवंश मुक्त कराए

दो आरोपी गिरफ्तार

By: Satya

Published: 16 Sep 2021, 09:27 PM IST


शाहपुरा। शाहपुरा थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गौवंश से भरा एक कंटेनर पकड़ा है। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर 28 गौवंश मुक्त कराए है। गिरफ्तार आरोपी जुबेर व असलम मेव नूह मेवात के रहने वाले है।

एएसपी कोटपूतली रामकुवांर कस्वां ने बताया कि जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा के निर्देशन में अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण व अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत पुलिस को मुखबिर से एक कंटेनर में अवैध रूप से गौवंश भरकर अलवर की ओर ले जाने की सूचना मिली थी।

इस पर शाहपुरा पुलिस उपाधीक्षक सुरेंद्र कृष्णिया के सुपरविजन व थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल रामावतार, गोपाललाल, कांस्टेबल हरलाल, शीशराम व राकेश की टीम गठित की गई। टीम ने हाइवे स्थित अलवर तिराहे के पास नाकाबंदी शुरू की।

इस दौरान संदेह के आधार पर एक कंटेनर को रूकवाकर चेक किया तो उसमें 28 गौवंश ठूंस-ठूंस कर भरा पाया गया। इस पर पुलिस ने कंटेनर जब्त कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कंटेनर जब्त कर थाने लाकर खड़ा करवा दिया। बाद में गौवंश को गौशाला में छुडवा दिया। जहां भूख प्यास से बेहाल गौवंश को राहत मिली।

25 गौवंश जिंदा व 3 मृत अवस्था में मिला
कंटेनर में गौवंश ठूंस-ठूंस कर भरा हुआ था। जिससे 3 गौवंश की मौत भी हो गई। पुलिस को कंटेनर में 25 गौवंश जिंदा व 3 मृत अवस्था में मिला। पुलिस ने जीवित गौवंश को गौशाला में छुड़वा दिया है। जबकि पुलिस ने मृत गौवंश का पोस्टमार्टम करवाकर दफना दिया है। पुलिस ने गौवंश अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गौशाला में टीनशेड का मुहुर्त लगाया, गायों को हरा चारा खिलाया

मनोहरपुर कस्बे की माधोवेणी नदी पर स्थित श्रीश्याम गौसेवा समिति नवलपुरा-मनोहरपुर में गुरुवार को भामाशाह के सहयोग से टीन शेड का मुहुर्त लगाया गया। इसके निर्माण के बाद गायों को धूप व बारिश में रहने को और जगह उपलब्ध हो सकेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned