scriptThe girls gave the message of social harmony by wearing the costumes o | छात्राओं ने विभिन्न समुदायों की वेशभूषा पहनकर सामाजिक समरसता का दिया संदेश | Patrika News

छात्राओं ने विभिन्न समुदायों की वेशभूषा पहनकर सामाजिक समरसता का दिया संदेश

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की कड़ी में एनएसएस के तत्वावधान में आयोजित हुआ कार्यक्रम

 

बस्सी

Published: December 07, 2021 09:43:35 pm

शाहपुरा के राजकीय महिला महाविद्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम

छात्राओं ने विभिन्न समुदायों की वेशभूषा पहनकर सामाजिक समरसता का संदेश दिया

शाहपुरा।

शाहपुरा कस्बे के बाबा गंगादास राजकीय महिला महाविद्यालय में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की कड़ी में एनएसएस के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं ने विभिन्न समुदायों की वेशभूषा पहनकर सामाजिक समरसता, आपसी भाईचारा व सामाजिक समन्वय का संदेश दिया।
छात्राओं ने विभिन्न समुदायों की वेशभूषा पहनकर सामाजिक समरसता का  दिया संदेश
छात्राओं ने विभिन्न समुदायों की वेशभूषा पहनकर सामाजिक समरसता का दिया संदेश
इस दौरान महाविद्यालय की छात्रा काशिफा सैफी, नम्रता चौहान, पूजा, तमन्ना शर्मा, हर्षिता पलसानिया, निवेदिता, सपना, रीना और सुधा ने विभिन्न समुदायों की वेशभूषा पहन कर सामाजिक समरसता का संदेश दिया।

साथ ही सामाजिक समरसता की स्थापना के महात्मा गांधी के विचारों पर डॉ. किरण देशवाल, आधुनिक समाज में सामाजिक समरसता विषय पर डॉ. राजेश बेनीवाल एवं डॉ. हेमंत चतुर्वेदी ने व्याख्यान दिए। प्राचार्य डॉ. अनामिका सिंह ने कहा की छात्राएं विभिन्न समुदायों से सामाजिक समन्वय का सिद्धांत अपने जीवन में उतारें। कार्यक्रम का संयोजन एवं संचालन एनएसएस प्रभारी डॉ. सरिता बंग एवं डॉ. कुसुम शर्मा ने किया।
सामाजिक समरसता जागरूकता रैली का आयोजन
शाहपुरा। चिमनपुरा स्थित बाबा नारायणदास राजकीय कला महाविद्यालय में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत मंगलवार को समरसता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली को महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. संगीता माथुर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
समिति संयोजक डॉ. वंदना रस्तोगी के निर्देशन में आयोजित रैली में महात्मा गांधी के सामाजिक समरसता संबंधी विचारों के प्रचार एवं समाज के सभी वर्गों में सौहार्द, सामंजस्य व समरसता का संदेश दिया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी डॉ. हंसा शर्मा, मुरलीधर गुर्जर व सर्वेश कुमार ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन व उससे बचाव के बारे में जानकारी देते हुए मास्क का प्रयोग आवश्यक रूप से करने की बात कही।
इस दौरान डॉ. एसडी यादव, डॉ. जीआर यादव, डॉ. शंकरलाल, डॉ. लालचंद मीणा, डॉ. पवन असवाल, डॉ. सविता शर्मा, डॉ. ब्रजमोहन यादव समेत कई संकाय सदस्य व विद्यार्थी मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.