भारत बंद का असर, दिनभर बंद रहे बाजार

भारत बंद का असर, दिनभर बंद रहे बाजार

Satya Prakash | Publish: Sep, 06 2018 09:43:31 PM (IST) Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

संशोधित एससी/एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद का शाहपुरा सहित इलाके में कई जगह असर रहा। शाहपुरा कस्बे के बाजार शांतिपूर्ण तरीके से सुबह से शाम तक बंद रहे।

 

 

-व्यापारियों ने नहीं खोले प्रतिष्ठान, कस्बे से उपखण्ड कार्यालय तक निकाली रैली

 

शाहपुरा।
संशोधित एससी/एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद का शाहपुरा में भी असर रहा। भारत बंद के समर्थन में गुरुवार को शाहपुरा कस्बे के बाजार शांतिपूर्ण तरीके से सुबह से शाम तक बंद रहे। कस्बे के विभिन्न व्यापारिक संगठनों के आह्वान पर व्यापारियों ने सुबह से ही अपने प्रतिष्ठान नहीं खोले। मेडिकल, चाय, दूध व सब्जियों की चुनिंदा दुकानों को छोड़कर अधिकांश बाजार दिनभर बंद रहे। कस्बे में बंद की वजह से दिनभर व्यस्त रहने वाले बाजारों में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। इधर, सुरक्षा की दृष्टि से कस्बे में जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात रहे। पुलिस अधिकारी जाब्ते के साथ बाजारों में गश्त करते रहे। शाहपुरा क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन, खुदरा व्यापार संघ, शाहपुरा व्यापार एसोसिशन, ऑटो मोबाईल एसोसिएशन, खाद-बीज एसोसिएशन, किराणा व्यापार संघ, ज्वैलर्स एसोसिएशन, गुलाबी मार्केट व्यापार मंडल, शाहपुरा मोबाइल एसोएिसशन, गौड़ विप्र सेवा मंडल शाहपुरा समेत विभिन्न संगठनों ने भारत बंद को समर्थन देते हुए अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। बाजार बंद होने से खरीददारी करने आए लोगों को बैंरग लौटना पड़ा। बंद के चलते बाजारों व सड़कों पर वाहनों की आवाजाही कम नजर आई। कई अधिवक्ताओं ने भी समर्थन दिया।

 


कस्बे से एसडीएम कार्यालय तक निकाली रैली, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

 

बंद के दौरान प्रात: करीब 11 बजे विभिन्न व्यापारिक व सामाजिक संगठनों के लोगों, सवर्ण व ओबीसी समाज के लोग कस्बे की चौपड़ में एकत्रित होकर धरने पर बैठ गए। यहां चर्चा करने के बाद कस्बे के मुख्य बाजार, पीपली तिराहा, कृषि मंडी होते हुए उपखण्ड कार्यालय तक रैली निकाली। रैली में शामिल लोग भारत माता की जय, वंदे मातरम, एससी/एसटी एक्ट रदद करो के नारे लगाते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे। यहां एससी/एसटी एक्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को यथावत लागू करने की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम उपखण्ड अधिकारी रवि विजय को ज्ञापन सौंपा।


इलाके में कई जगह रहा बंद का असर

 

इसके अलावा इलाके में धानोता, राडावास, धवली, म्हारखुर्द, जगतपुरा में भी व्यापारियों ने इस एक्ट के विरोध में अपनी दुकानें बंद रखी। इधर, विराटनगर व मैड़ में भी खासा असर दिखाई दिया। अजीतगढ कस्बे में बाजार सुबह से ही बंद रहे। समर्थकों ने रैली निकालकर चौमूं तिराहे पर स्टेट हाईवे पर विरोध जताया। जाम की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने समझाइश का लोगों को आगे रवाना किया। इसके बाद मुख्य बाजार में सभा हुई और नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned