scriptThe injured woman was suffering while waiting for the government ambul | सरकारी एम्बुलेन्स के इंतजार में तड़पती रही घायल महिला | Patrika News

सरकारी एम्बुलेन्स के इंतजार में तड़पती रही घायल महिला

 

 


-अनियंत्रित होकर बाइक फिससने से घायल हुई महिला

 

 

 


-घायल को शाहपुरा के राजकीय अस्पताल से गंभीर हालत में किया जयपुर रेफर

बस्सी

Published: November 08, 2021 09:26:18 pm


अव्यवस्थाओं पर घायल के परिजनों व समिति कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध

शाहपुरा।

शाहपुरा के राजकीय अस्पताल में अव्यवस्थाओं के चलते घायलों और मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक घायल महिला करीब आधा घंटे तक सरकारी एम्बुलेंस के इंतजार में स्ट्रेचर पर तड़पती रही।
हुआ यूं कि शाहपुरा थाना इलाके के देवीपुरा मोड़ के पास सोमवार को एक बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई। हादसे में बाइक सवार एक महिला घायल हो गई। घायल महिला को शाहपुरा के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार कर गंभीर हालत में रेफर कर दिया।
सरकारी एम्बुलेन्स के इंतजार में तड़पती रही घायल महिला
सरकारी एम्बुलेन्स के इंतजार में तड़पती रही घायल महिला
रैफर के बाद अस्पताल में मौके पर एम्बुलेंस नहीं होने से घायल महिला को करीब आधा घण्टे तक एम्बुलेन्स का इंतजार करना पड़ा। सूचना पर अस्पताल पहुंचे जयश्रीराम सेवा समिति के पदाधिकारियों व ग्रामीणों ने इस लापरवाही पर रोष भी व्यक्त किया। इधर, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि सरकारी एम्बुलेंस कोविड मरीजों के सैंपल लेकर जयपुर गई हुई थी।
जानकारी के अनुसार चंदवाजी के सुन्दरकाबास निवासी बीरबल बाइक से अपनी पत् नी रेखा देवी को लेकर श्रीमाधोपुर से घर आ रहा था। शाहपुरा थाना इलाके के देवीपुरा मोड़ के पास पहुंचने पर अचानक बाइक फिसल गई और बाइक सवार दम्पति जमीन पर गिर गए। इससे महिला रेखा देवी घायल हो गई। घायल को शाहपुरा के राजकीय अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे जयपुर रेफर कर दिया।
घायल के परिजन ने एम्बुलेंस के लिए कॉल भी किया लेकिन एम्बुलेंस नहीं पहुंची। ऐसे में घायल महिला अस्पताल परिसर में करीब एक आधा तक स्ट्रेचर पर एम्बुलेंस के अभाव में तड़पती रही। इस दौरान जय श्रीराम सेवा समिति के पदाधिकारी रमेश कुमावत, धर्मपाल यादव व ग्रामीण भी अस्पताल पहुंचे और एम्बुलेंस के अभाव में घायल महिला को तड़पता देख व्यवस्था पर रोष जताया।
ग्रामीणों ने बताया कि अस्पताल परिसर में काफी अव्यवस्था बनी हुई है। यहां पार्किंग के अभाव की वजह से जाम लगा रहता है। घायल महिला स्ट्रेचर पर तड़पती रही लेकिन अस्पताल प्रशासन एम्बुलेन्स की व्यवस्था नहीं कर पाए। बाद में ग्रामीणों ने अस्पताल के कार्यवाहक प्रभारी डॉ. मेघराज झालानी के पास जाकर अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताई। इस मौके पर डॉ. झालानी ने एम्बुलेंस के सैंपल लेकर जयपुर जाने के बारे में अवगत कराया। बाद में घायल के परिजन निजी एम्बुलेंस से घायल को लेकर गए।
-----

राजकीय अस्पताल की एम्बुलेंस कोविड मरीजों के सैंपल लेकर जयपुर गई हुई थी। इस दौरान घायल महिला को एम्बुलेंस की जरुरत पड़ गई। अन्यथा अस्पताल में हर वक्त एम्बुलेंस मौजूद रहती है। घायल के परिजनों को समझा दिया गया। -----डॉ. हरीश मोहन मुदगल, प्रभारी राजकीय अस्पताल शाहपुरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजविराट कोहली ने किसके सिर फोड़ा हार का ठीकरा?, रहाणे-पुजारा का पत्ता कटना तयएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेततीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.