crime news: बदमाशों ने मकान पर फेंके पेट्रोल बम, धमाके के साथ लगी आग, इलाके में दहशत

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

 

By: Satya

Published: 18 Sep 2020, 09:01 PM IST


आंतेला/शाहपुरा। विराटनगर थाना इलाके के ग्राम पंचायत छीतोली के बहरामपुर में बीती रात बेखौफ बदमाशों ने एक मकान पर पेट्रोल बम फैंके, जिससे मकान के अहाते में आग लग गई। पीडित के शोर मचाने पर बदमाश जान से मारने की धमकी देकर भाग खड़े हुए। गनीमत रही कि घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। पेट्रोल बम फैंकने की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई।

सूचना पर शाहपुरा डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया व विराटनगर थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह मय जाब्ते के मौके पहुंचे तथा घटनास्थल का जायजा लिया। हालांकि क्षेत्र में तीन बोतल बम फेंकने की चर्चा थी, लेकिन मौके से पुलिस ने एक पेट्रोल बोतल बम भी बरामद किया है।

पीडि़त राकेश कुमार शर्मा ने विराटनगर पुलिस थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि बीती रात वह अपने परिवार के साथ अपने मकान में सो रहा था। रात करीब 12 बजे तीन मोटरसाइकिलों पर सवार होकर करीब आधा दर्जन बदमाश वहां आए तथा उन्होंने मकान का मुख्य द्वार खोलने की कोशिश की, लेकिन गेट के ताला लगा होने से वे सफल नहीं हो सके। बदमाशों ने मकान के अंदर पेट्रोल बोतल बम डाल दिए, जिससे वहां तेज धमाका हुआ तथा मकान के बरामदे व मेन गेट के बाहर आग लग गई। तेज धमाके की आवाज सुनकर मकान की छत पर सो रहे उसके भाई सुंदरलाल ने उठकर देखा तो आग लगती देखकर वह सकते में आ गया।

सुंदरलाल ने शोर मचाना शुरू किया तो बदमाश मौके से भाग खड़े हुए। बदमाशों ने भागते समय जान से मारने की धमकी देते मकान खाली करने को कहा। सूचना पर सरपंच शीशराम दायमा व आस-पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। सरपंच ने पुलिस को घटना की जानकारी दी, जिस पर शाहपुरा डीएसपी व थाना प्रभारी
मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने शुक्रवार को एफएसएल टीम को मौके पर बुलवाया। टीम ने मौके से नमूने एकत्रित किए तथा एक पेट्रोल बम भी बरामद किया है। इस संबंध में पीडि़त राकेश कुमार ने महेंद्र यादव व राजेंद्र सिंह के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज व पीडि़त के बयानों के आधार परजांच शुरू कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

पीडि़त का आरोप-शिकायत से नाराज होकर दिया घटना को अंजाम
पीडि़त राकेश व सरपंच शीशराम ने बताया कि घटना से एक दिन पहले ग्रामीणों की शिकायत पर प्रशासन की ओर से खनन माफियाओं और अतिक्रमियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण हटाया गया था। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान स्कॉर्पियो में सवार टसकोला निवासी महेंद्र व खरबूजी निवासी राजेंद्र समेत तीन-चार लोग आए और पीडि़त को धमकी दी। इसके चलते पीडि़त ने बताया की उसे अंदेशा है कि इन्होंने ही घटना को अंजाम दिया है।

दहशत में पीडि़त परिवार
घटना के बाद पीडि़त व पूरा परिवार दहशत में है। बदमाशों द्वारा पेट्रोल बम फैंकने व जान से मारने की धमकी देने से वे डर के साए में है। पीडित परिवार ने बताया कि रात को हुए घटनाक्रम को वे भूल नहीं पा रहे है। उनकी आंखों के सामने घटना का पूरा मंजर आ जाता है। ग्रामीणों का कहना था कि घटना से लगता है कि बदमाशों में पुलिस व कानून का कोई खौफ नहीं रहा। ग्रामीणों ने बदमाशों को शीघ्र गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

सीसीटीवी में कैद घटना
मकान पर पेट्रोल बोतल बम फेंकने की पूरी घटना घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि मकान में बाहर दो लोग आकर बोतल रूपी पेट्रोल बम में आग लगाते है। जमीन पर बिखरे तेल की वजह से आग तीव्रता से फैल जाती है। इस दौरान एक बदमाश आग के घेरे में भी आ जाता है, लेकिन वह अपने साथी के साथ बचकर भागने में सफल हो जाता है।

-------------
इनका कहना है-
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर तुरंत पहुंच गई थी। पीडि़त की ओर से दी गई नामजद रिपोर्ट व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गई है। शीघ्र ही बदमाशों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।-----------सुरेंद्र कृष्णिया, डीएसपी, शाहपुरा

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned