script

चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना, दानपात्र का ताला तोडक़र नकदी ले गए

locationबस्सीPublished: Oct 04, 2020 07:49:12 pm

घटना को लेकर लोगों ने जताया रोष

चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना, दानपात्र का ताला तोडक़र नकदी ले गए

चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना, दानपात्र का ताला तोडक़र नकदी ले गए


शाहपुरा। शाहपुरा शहर के देवन तिराहा स्थित शिव मंदिर को शनिवार रात को चोरों ने निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर मंदिर में रखे बक्से के ताले तोडक़र नकदी समेत अन्य सामान चुरा ले गए। सुबह पता चलने पर पुलिस को सूचना दी गई।
सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। जानकारी के अनुसार बीती रात शिव मंदिर में अज्ञात चोर अंदर घुस गए। चोरों ने यहां रखे बक्से व दानपात्र के ताले तोड़ दिए। उन्होंने मंदिर के रखा सामान भी बिखेर दिया। चोर यहां से नगदी समेत अन्य सामान चुराकर ले गए।
सुबह जब श्रद्धालु मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे तो मंदिर में रखा सामान अस्त-व्यस्त देखकर चोरी की वारदात का पता चला। मंदिर में चोरी की घटना की सूचना पाकर मौके पर राधेश्याम सैनी, मोहन लाल सैनी, रोशन बागड़ी, मदनलाल सैनी, विराट सिंह समेत स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिस पर थाना पुलिस के हैड कांस्टेबल रमेश चंद चौधरी, कांस्टेबल महेंद्र गुर्जर व अजय कुमार मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल का मौका-मुआयना कर घटना की जानकारी ली।
मंदिर में चोरी की घटना से स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने पुलिस ने घटना का खुलासा कर चोरों को पकडऩे की मांग की। पुलिस ने ग्रामीणों को समझाईश कर चोरी की वारदात का शीघ्र खुलासा करने का आश्वासन दिया। श्रद्धालुओं ने बताया कि मंदिर में रखे दानपात्र में श्रद्धालुओं की ओर से भेंट राशि चढ़ाई जाती है। उसे चोर ले गए। दानपात्र में कितनी राशि इसका अभी पता नहीं चला है।
बाहरी लोगों की जांच की मांग
मंदिर में हुई चोरी की घटना के बाद रोशन बागड़ी, राधेश्याम सैनी, मोहनलाल सैनी समेत अन्य ग्रामीणों ने पुलिस से बाहरी लोगों का वेरिफिकेशन करवाने की मांग की। उन्होंने बताया कि देवन तिराहा समेत आस-पास के क्षेत्र में बडी संख्या में बाहरी लोग किराए से रहते है। उन्होंने बताया कि इन बाहरी लोगों का कोई वेरिफिकेशन नहीं करवाया गया है। ऐसे में बाहरी लोगों के इस प्रकार की वारदातों में हाथ होने की संभावना रहती है। पुलिस ने ग्रामीणों को बाहरी लोगों के वेरिफिकेशन करने का आश्वासन दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो