scriptपंचायत चुनाव के तीसरे चरण का घमासान शुरू | The third phase of panchayat elections started | Patrika News

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का घमासान शुरू

locationबस्सीPublished: Jan 20, 2020 08:27:34 pm

Submitted by:

Satya

पंच-सरपंच उम्मीदवारों ने उत्साह से नामांकन किए दाखिल
विराटनगर व पावटा पंचायत समिति क्षेत्र की 64 पंचायतों में 826 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का घमासान शुरू

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का घमासान शुरू




विराटनगर की 32 पंचायतों में 423 और पावटा क्षेत्र की 32 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 403 उम्मीदवारों ने किए नामांकन दाखिल


शाहपुरा। पंचायतराज चुनाव के तीसरे चरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार को जिले के विराटनगर व पावटा पंचायत समिति क्षेत्रों में पंच-सरपंच उम्मीदवारों ने सोमवार को उत्साह के साथ नामांकन दाखिल किया। तीसरे चरण में विराटनगर और पावटा में सरपंच व वार्डपंचों के चुनाव होंगे। दोनों पंचायत समिति क्षेत्र की 64 पंचायतों में सरपंच पद के लिए कुल 826 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। जिसमें विराटनगर क्षेत्र की 32 पंचायतों में 423 और पावटा क्षेत्र की 32 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए ४०३ उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दावेदारी जताई।

विराटनगर क्षेत्र में आंतेला सहित लगभग सभी पंचायतों में प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ पंचायत परिसर में पहुंचे और दावेदारी की। नामांकन दाखिल करने के साथ ही क्षेत्र में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है। पावटा में भी ऐसा ही माहोल रहा।
नाम वापसी के बाद तस्वीर होगी साफ
मंगलवार को नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। मतदान 29 जनवरी को सुबह 8 बजे से 5 बजे तक किया जाएगा। इसके बाद मतगणना कर परिणाम घोषित किए जांएगे।
ग्राम पंचायत आंतेला के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए है। यहां विराटनगर तहसीलदार त्रिलोकचंद गुप्ता, शाहपुरा पुलिस उपाधीक्षक नेहा अग्रवाल ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही मौजूद कार्मिकों को चुनाव संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

डीएसपी अग्रवाल ने लोगों से चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने की बात कही। इस दौरान क्षेत्र के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्रों में मेले जैसा माहौल देखने को मिला।


इधर, विराटनगर क्षेत्र की सबसे बड़ी पंचायत मैड़ सहित सभी जगह भारत निर्माण राजीव गांधी केन्द्रों पर सरंपच एवं वार्ड पंच पद के लिए प्रत्याशियों ने उत्साह के साथ नामांकन दाखिल किए। अपने-अपने समर्थकों के साथ जाकर प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए।

प्रत्याशियों को मंगलवार को चुनाव चिह्न आवंटन होंगे। नामांकन दाखिल प्रकिया के दौरान विराटनगर तहसीलदार त्रिलोक चंद गुप्ता, विराटनगर थाना प्रभारी सुरेश कुमार ने जाब्ते के साथ मैड़ सहित क्षेत्र की पंचायतों में भारत निर्माण राजीव गंाधी केन्द्रों पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बीएलओ, पटवारियों, ग्राम विकास अधिकारियों व पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जीत की जुगत में जुटे प्रत्याशी


नामांकन दाखिल होने के साथ की चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है। सरपंच व वार्ड पंच प्रत्याशी जीत की जुगत के लिए शाम को मतदाताओं के साथ चौपाल पर बैठक करते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो