script5 किलोमीटर दूर बाइक को घसीटता ले गया ट्रेलर, सवार की मौत | The trailer dragged the bike 5 km away, the rider died | Patrika News

5 किलोमीटर दूर बाइक को घसीटता ले गया ट्रेलर, सवार की मौत

locationबगरूPublished: Jan 23, 2022 12:13:17 am

Submitted by:

Narottam Sharma

— जयपुर-आगरा हाइवे पर हुआ हादसा— सिग्नल नहीं होने से आए दिन होते हैं हादसे— उछलकर गिरने से शंकरलाल ने दम तोड़ा

5 किलोमीटर दूर बाइक को घसीटता ले गया ट्रेलर, सवार की मौत

5 किलोमीटर दूर बाइक को घसीटता ले गया ट्रेलर, सवार की मौत

कानोता. जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार को एक ट्रेलर ने बाइक सवार को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि व्यक्ति माली की कोठी से घर जा रहा था। इसी दौरान ट्रेलर ने मोटरसाइकिल को चपेट में लेने के बाद उछलकर गिरे व्यक्ति शंकर लाल साहू पुत्र नानगराम साहू (57) निवासी जगदम्बा कॉलोनी निवासी बी ग्रीन पार्क की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बाइक ट्रेलर में फंस गई। जिसको 5 किमी दूर खानिया के पास पकडकऱ चालक को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने बताया कि राजमार्ग के माली की कोठी में रिंगरोड का आवगमन शुरू होने के बाद 52 फीट हनुमान मन्दिर तिराहे व बगराना (माली की कोठी) तिराहे पर भारी वाहनों का दवाब अधिक बना रहता है। ऐसे में वाहनों को सुचारु करने के लिए प्रशासन ने कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं करवा रखी। ऐसे में यहां दुर्घटना होना आम बात हो गई है। शनिवार को कानोता की तरफ से जयपुर जा रहे एक बाइक चालक को रिंगरोड से उतरकर आ रहे ट्रेलर ने अपनी चपेट में लेकर कुचल दिया। जिससे बाइक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ट्रेलर चालक ट्रेलर को लेकर जयपुर की तरफ तेज स्पीड में ले गया। इस दौरान मृतक की बाइक फंसने के कारण ट्रेलर के साथ घसीटती हुई चली गई। घटना स्थल पर मौजूद राहगीरों ने ट्रेलर का पीछा कर करीब 5 किलोमीटर दूर खानिया पहुंचकर पुलिस की मदद से ट्रेलर को रुकवाया और चालक को हिरासत में लेकर ट्रेलर को जब्त कर लिया। दुर्घटना के बाद राजमार्ग पर करीब आधा घंटे तक यातायात जाम रहा। घटनास्थल से पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर एंबुलेस की सहायता से एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। जहां मृतक की शिनाख्त होने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।
तिराहे पर सिग्नल लगे तो आवाजाही हो सुचारु

जयपुर-आगरा राजमार्ग के माली की कोठी व 52 फीट हनुमान मन्दिर तिराहे पर रिंगरोड से आने वाले वाहनों का दवाब दिनरात बना रहता है। वहीं दूसरी और जयपुर-आगरा राजमार्ग से गुजरने वाले वाहनों का भी दवाब बना रहता है। इन तिराहो पर सिग्नल बत्ती नहीं होने से दो तरफा वाहन तेज गति में निकलते है। जिससे यहां आए दिन दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। प्रशासन द्वारा यहां सिग्नल बत्ती लगाए जाने से दुर्घटना होने का खतरा कम हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो