scriptdharm-karm-जीवन में इनके चरणों की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं | There is no greater service than serving their feet in life | Patrika News

dharm-karm-जीवन में इनके चरणों की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं

locationबस्सीPublished: Aug 28, 2020 07:36:35 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

चातुर्मास कार्यक्रम सम्पन्न में गुरुओं के चरणों की पुजा से मिलता है सुख-दादूपीठाचार्य

dharm-karm-जीवन में इनके चरणों की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं

dharm-karm-जीवन में इनके चरणों की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं

नरेना। दो माह से चल रहे चातुर्मास पूर्णाहुति कार्यक्रम में शुक्रवार सुबह दादूपीठाचार्य गोपालदास महाराज ने कहा कि गुरुओं के चरणों की पुजा से सुख मिलता है, हमें जीवन में अपने गुरुओं का सम्मान करते रहना चाहिए, जिससे हमारे जीवन में आने वाले कष्ट दूर हो सके।
इस अवसर पर दादूपीठाचार्य ने कहा कि हमें हमारे जीवन में धार्मिक कार्याे में अधिक से अधिक भाग लेना चाहिए, जिससे धर्म के प्रति हमारा रूझान बढ़ सके, वही दादूपीठाचार्य गोपालदास महाराज ने गुरु की महिमा का बखान करते हुए कहा कि जीवन में गुरु चरणों से बढ़कर कोई सेवा नहीं है, हमें अपने जीवन में गुरुओं की मन लगाकर सेवा करनी चाहिए।
रामप्रसाद स्वामी का संत की उपाधि
चातुर्मास कार्यक्रम में सदरपुरा के रामप्रसाद स्वामी को दादूपीठाचार्य ने चद्दर ओढ़ाकर संत की उपाधि देकर श्रीदादूवाणीश्री की महाआरती की। इस अवसर पर रामौला महंत बजरंगदास महाराज, भैराणा महंत गोरर्धनदास स्वामी, सुरसुराधाम के महंत बक्शीराम महाराज, वैद्य शीतलदास स्वामी, दादूपीठ के सर्वाधिकारी ओमप्रकाश स्वामी, दादूपीठ के व्यवस्थापक हरिओम स्वामी व महेश स्वामी, वैद्य हरिनारायण स्वामी, पूर्व पंसस रामप्रकाश स्वामी, मोहनलाल भदाला, देवादास स्वामी, श्योजीराम यादव आदि महंत-संत मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो