scriptन होंगे घराती और बारात, न बजेगी शहनाई और बैंडबाजा | There will be no gharati and baraat, nor will the shehnai and bandbaja | Patrika News

न होंगे घराती और बारात, न बजेगी शहनाई और बैंडबाजा

locationबस्सीPublished: Apr 25, 2020 12:08:00 am

Submitted by:

Gourishankar Jodha

सरकार ने लोगों को शर्तों के साथ शादियां करने की इजाजत भी दे दी लेकिन अभी तक किसी ने एसीपी कार्यालय में परमिशन के लिए आवेदन नहीं किया

न होंगे घराती और बारात, न बजेगी शहनाई और बैंडबाजा

न होंगे घराती और बारात, न बजेगी शहनाई और बैंडबाजा

बस्सी। हर वर्ष अबूझ सावों में शादियों की धूम रहती है। गार्डन, शादी समारोह स्थल व होटल बुक रहते हैं। इसके साथ ही घोड़ी और बैंड-बाजा भी गली मोहल्लों में रौनक बढ़ा देते थे। अधिक कीमत देने पर भी जगह नहीं मिल पाती, लेकिन इस बार नजारा इसके एकदम विपरित होगा। कोरोना संक्रमण के चलते लोगों ने संकट के समय शादी समारोह से जैसे मुंह फेर लिया है।
सरकार ने लोगों को शर्तों के साथ शादियां करने की इजाजत भी दे दी लेकिन अभी तक किसी ने एसीपी कार्यालय में परमिशन के लिए आवेदन नहीं किया है। इससे अक्षय तृतीया रविवार को अबूझ सावों पर शादी समारोह समेत धार्मिक कार्यक्रम के साथ सामूहिक विवाह सम्मेलन भी नहीं हो पाएंगे। इससे गार्डन सूने रहेंगे। इनमें न तो शहनाईयां गूंजेगी और ना ही बारात आएगी।
लगा रहे कयास
कस्बा समेत क्षेत्र में चर्चा जरूर बनी हुई है कि लोग बिना प्रशासन को बताए शादियां भी कर रहे हैं। उसमें परिवार के दो चार लोग ही शामिल हो रहे हैं। शादी कर चुपचाप वापस आ जाते हैं। जिस प्रकार बाजार में रोक के बावजूद सभी चीजें मिल रही हैं, उसी प्रकार मांगलिक कार्य हो रहे हैं। कई लोग तो यहां तक कयास लगा रहे हैं कि लोग जयपुर कोर्ट में शादी कर रहे हैं।
नहीं हुई बुकिंग, जो हुई वो कैंसिल
टैंट हाउस दुकानदार ने बताया कि सरकार ने चाहे शर्तों के अनुसार इसकी इजाजत दे दी हो लेकिन अभी तक किसी ने भी आकर सलाह मशवरा नहीं किया है। अभी सभी लोग डरे हुए हैं। इससे अबकि बार न तो शहनाईयां गूंजेंगी और ना ही बैंड बाजे बजेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो