MLA - ये विधायक उठाएंगे अनाथ हुए नाबालिग बच्चों की पढ़ाई का ख़र्चा

बिजली हादसे में हुई थी पिता की मृत्यु के बाद घर संवेदना व्यक्त करने पहुंचे विधायक हुए भावुक, की पढ़ाई का खर्चा उठाने और सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने की घोषणा

By: Gourishankar Jodha

Published: 17 Oct 2020, 08:23 PM IST

पावटा। ग्राम सितोकसिंहपुरा वीर तेजाजी नगर में धर्मपाल बलाई उम्र 28 साल की 3 दिन पहले बिजली हादसे में मृत्यु पर शुक्रवार को उनके निवास पर संवेदना व्यक्त करने गए विधायक इन्द्राज सिंह गुर्जर भावुक हो गए, और जब घर और परिवार जनों की स्थिति देखी तो उन्होंने मृतक के 2 बेटों की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की। साथ ही इन बच्चों के दादा को 10 हजार की राशि अग्रिम रूप से सौंपी।
विधायक ने मृतक के घर पहुंच कर उसके पिता रोशन बलाई को सांत्वना दी। पिता ने बताया कि धर्मपाल के 2 बेटे हैं, जिनकी बड़े बेटे की उम्र 11 साल व छोटे की 9 साल है। विधायक गुर्जर ने देखा कि दोनों मासूम बच्चे से अपने दादा के पास गुमशुम से बैठे थे। दादा रोशनलाल ने विधायक को बताया कि घर में अब कमाने वाला कोई नहीं है, अब इन बच्चों का क्या होगा। उसकी विधवा पुत्रवधु कैसे इन बच्चों को पालेगी। कैसे इनको पढ़ाएगी। दादा के मर्म स्पर्शी शब्द सुन कर विधायक भावुक हो गए व दोनों बच्चों को पास बुलाकर बैठाया। दोनों बालक फटेहाल कपड़ों में उदास होकर बैठे थे। बच्चों की हंसती खेलती जिंदगी पर क़ुदरत का क़हर आ चुका था।

फीस की अग्रिम राशि दी
इन बालकों की स्थिति देखकर विधायक इन्द्राजसिंह ने मौके पर उपस्थित ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि अमित गजराज को इन बच्चों को पालनहार योजना व मृतक की पत्नी की विधवा पेंशन दिलवाने की कार्यवाही कर उक्त परिवार को जल्दी से जल्दी इनका लाभ दिलाने के निर्देश देते हुए स्वयं की तरफ से इन दोनों बच्चों की स्कूल की समस्त पढ़ाई का ख़र्चा उठाने की घोषणा करते हुए इनकी फ़ीस के अग्रिम १० हज़ार रुपए मृतक के पिता रोशन बलाई को सांैपे।

सरकारी सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश
अबोध बच्चों व उनकी माँ को विश्वास दिलाया कि रुपए के अभाव में उनकी पढ़ाई बाधित नहीं होने दूंगा। पावटा तहसीलदार अभिषेकसिंह को फ़ोन कर इस परिवार को हर प्रकार की सरकारी सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर विधायक के साथ बडऩगर सरपंच रामकरण यादव सुदामा यादव, कैलाश यादव, पावटा ब्लाक कांग्रेस उपाध्यक्ष अजय कुमार सैनी, जिला सतकर्ता समिति सदस्य मनोज ठिकरियावाला सहित कई लोग साथ थे।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned