script

crime news: बैंक से निकलते ही रुपए पार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

locationबस्सीPublished: Jul 30, 2019 10:31:30 pm

Submitted by:

Teekam saini

Children used to rakei बच्चों से कराता था रैकी, Chief gangster arrested मुख्य सरगना गिरफतार

Thief gang busted

crime news: बैंक से निकलते ही रुपए पार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

प्रागपुरा (crime news). थाना पुलिस ने मंगलवार को बैंकों से पैसे निकालकर लाने वाले ग्राहकों की रैकी कर पैसे चुराने वाली अन्तरराज्जीय गैंग का पर्दाफाश (Thief gang busted) कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी रुपए देकर नाबालिग बच्चों से ग्राहकों की रैकी (Children used to rakei) कराने के साथ वारदात को अंजाम दिलवाता था।
प्रागपुरा थाना प्रभारी हितेश शर्मा ने बताया कि एक माह के अन्तराल में कस्बा पावटा में एसबीआई बैंक से एक जने की मोटरसाइकिल के बैंग में से 2 लाख व पावटा सेन्ट्रल बैंक से किसान क्रेडित कार्ड के 4 लाख 39 हजार रुपए निकालने के साथ ही रुपए चुराने के मामले दर्ज हुए थे। पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण शंकर दत्त शर्मा ने कोटपूतली अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भरतलाल मीणा व कोटपूतली डीएसपी दिनेश यादव के नेतृत्व में प्रागपुरा थाना प्रभारी हितेश शर्मा की एक गठित टीम ने कॉल डिटेल, सीसीटीवी फुटेज, साइबर कैफे के माध्यम से चित्तोडगढ़, भीलवाड़ा, मध्यप्रदेश, राजगढ़, जयपुर, निम्बहेडा सहित अनेक जिलों में तलाश जारी के बाद मुख्य सरगना (Chief gangster arrested) कडिया थाना बौडा जिला राजगढ़ मध्यप्रदेश निवासी अशोक कुमार (50) पुत्र बलवन्त सिंह सांसी को सोमवार देर रात गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने दोनों वारदात करना कबूल किया है। पुलिस को सरगना से अन्य वारदात खुलने की समभावना है।
वारदात का अनोखा तरीका
प्रागपुरा थाना प्रभारी ने बताया कि गैंग का सरगना मध्यप्रदेश, बांरा, भीलवाड़ा के पास के नाबालिग लड़को को किराये पर यहां रखकर वारदात का प्रशिक्षण देता था। अनजान व्यक्ति से अधिक रुपए देकर उसके पहचान पत्र से फर्जी सिमकार्ड खरीदकर सस्ते मोबाइल में सिम को डालकर जाल बिछाता था। बच्चों को बैंकों में भेजकर अधिक राशि निकालने वाले ग्राहक की रैकी कराता (Children used to rakei) तथा ध्यान भटकने के साथ ही शातिर बच्चे रुपए पार कराने की वारदात को अंजाम देते थे। ये बच्चे अलग-अलग रास्तों से निकलकर उपयोग में लिए गए सिम कार्ड व मोबाइल को तोड़कर रास्ते में डालकर पहले से तय स्थान पर सरगना तक पहुंच जाते।
पुलिस टीम होगी सम्मानित
पुलिस ने बताया कि बैंको से ग्राहको के रुपए लूटकर ले जाने के बाद यह गैंग उस क्षेत्र में दो-तीन माह तक नहीं आते और दूसरी जगह पर वारदात की प्लानिंग करते थे। बच्चे सरगना से मिले रुपयों से मौज करते थे। पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि बैंकों से रुपए निकालने वाली गैंग को पकडऩे में सफलता हासिल करने वाली पुलिस टीम को सम्मानित (Police team will be honored) किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो