scriptज्वैलर्स की दुकान में सेंध लगाकर घुसे चोर, कर्मचारी ने हाथापाई की तो छोड़ भागे बाइक | Thieves broke into jeweler's shop by burglar | Patrika News

ज्वैलर्स की दुकान में सेंध लगाकर घुसे चोर, कर्मचारी ने हाथापाई की तो छोड़ भागे बाइक

locationबस्सीPublished: Sep 13, 2019 07:17:23 pm

Submitted by:

Pankaj

जमवारामगढ़ थाने के धूलारावजी गांव में बुधवार रात चोरों ने एक ज्वैलर्स की दुकान में पीछे से सेंधमारी कर चोरी का प्रयास किया। हालांकि चोर दुकान में कार्यरत कर्मचारी के वहां पहुंचने पर उससे हाथापाई कर फरार हो गए।

ज्वैलर्स की दुकान में सेंध लगाकर घुसे चोर, कर्मचारी ने हाथापाई की तो छोड़ भागे बाइक

ज्वैलर्स की दुकान में सेंध लगाकर घुसे चोर, कर्मचारी ने हाथापाई की तो छोड़ भागे बाइक

बूज-मानोता. जमवारामगढ़ थाने के धूलारावजी गांव में बुधवार रात चोरों ने एक ज्वैलर्स की दुकान में पीछे से सेंधमारी कर चोरी का प्रयास किया। हालांकि चोर दुकान में कार्यरत कर्मचारी के वहां पहुंचने पर उससे हाथापाई कर फरार हो गए। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची जमवारामगढ़ थानाप्रभारी ने मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ कर घटनास्थल का जायजा लिया।
जानकारी अनुसार थाना क्षेत्र के धूलारावजी गांव में स्थित एम.के.ज्वैलर्स की दुकान में गत रात्रि को अज्ञात बदमाशों ने दुकान की दीवार में सेंध लगाकर अन्दर घुस गए। इस दौरान दुकान बंद कर मंदिर में गया कर्मचारी वापस आ गया। कर्मचारी ने जैसे ही दुकान खोल कर अन्दर घुसा तो पहले से दुकान में बैठे चोरों ने युवक पर हमला कर दिया। इस दौरान कुछ देर तक युवक ने चिल्लाते हुए चोरों से हाथापाई की। इस दौरान युवक चिल्लाने लगा तो चोरों की ओर से बैग में भरे हुए सोने चांदी के आभूषण मौके पर छोड़कर फरार हो गए।दुकान कर्मचारी रामदयाल ने घटना के बारे में दुकान मालिक मुकेश माली को सूचना दी। सूचना पर जमवारामगढ़ थानाप्रभारी ने घटनास्थल का जायजा लेकर नाकाबंदी करवाई।
लावारिस बाइक मिली-
घटना से कुछ दूरी पर गुरुवार सुबह करीब 7 बजे ग्रामीणों को शहीद मंदिर के पास से एक लावारिस बाइक व सरिया मिला। जिस पर पुलिस ने बाइक व सरिया जप्त कर लिया। मामलेको लेकर दुकान मालिक ने अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी के प्रयास का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
एक वर्ष से बंद है पुलिस चौकी-
धूलारावजी गांव सहित आस पास के क्षेत्र में बढ़ रही चोरी की वारदात के बाद ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि जमवारामगढ़ के धूलारावजी गांव में पुलिस की अस्थाई चौकी है लेकिन पिछले करीब एक वर्ष से थाने में स्टाफ की कमी का हवाला देते हुए पुलिस चौकी बंद है। जिससे चोरों के हौसले बुलन्द है। ग्रामीणों ने धूलारावजी में बंद पुलिस चौकी पर पुलिसकर्मी तैनात करने की मांग की हैं।
इनका आज तक नहीं हुआ खुलासा-
-23 अक्टूबर 2017 को थाना क्षेत्र के खवारानीजी कस्बे के सुनार मोहल्ले से नकाबपोश बदमाश बंदूक के बल पर ज्वैलर्स की दुकान का ताला तोड़ सोने-चांदी के आभूषण चुरा ले गए थे।
-27 सितम्बर 2017 को खवारानीजी गांव के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने से चोर पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को उखाड़ ले गए। जिसमे करीब 18 लाख रुपए थे जिसका आज तक खुलासा नहीं हुआ है।
-23 सितम्बर 2017 को ग्राम सरजोली व खवारानीजी स्थित शिवपुरा मोड़ से एक ही रात को दो परचून दुकान के शटर तोड़ कर नकदी व सामान चुरा ले गए थे।
-23 मई 2017 को थाना क्षेत्र के धूलारावजी गांव में पुलिस चौकी के सामने से लुटेरे दुकान का शटर तोड़कर लाखों के जेवरात चुरा ले गए थे।
-4 फरवरी 2014 को खवारानीजी कस्बे के बंशीवारे मंदिर से राधाकृष्ण की मूर्ति चोरी हो गई थी।
इनका कहना है-
पुलिस सभी मामलों के प्रति गंभीर है। धूलारावजी में सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंच कर जानकारी ली थी। बंद पुलिस चौकी पर जल्द पुलिसकर्मी तैनात किए जाएगे।

-एकताराज मीणा, थाना प्रभारी, जमवारामगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो