चोरों की पशुधन पर नजर, पशुपालकों की उड़ रही नींद

-जयपुर जिले के अमरसर पुलिस थाना इलाके में मवेशी चोरी

शाहपुरा/राड़ावास.
चोरों की अब मवेशियों पर नजर है। बीती दो दिन में जयपुर जिले के अमरसर पुलिस थाना व शाहपुरा पुलिस थाना इलाके में आधा दर्जन से अधिक मवेशी चोरी हो गए है। ऐसे में पशुपालकों की नींद उड़ी हुई है।

लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध जाहिर करते हुए रात्रि गश्त बढ़ाने, चोरी गए मवेशियों को बरामद करने और चोरों को गिरफ्तार करने की मांग की है। अमरसर पुलिस थाना इलाके में बढ़ती चोरी की वारदातों से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। शनिवार देर रात चोर धवली व सेपटपुरा से पांच मवेशी खोल ले गए। सुबह परिजन उठे तक बाड़े में मवेशी नहीं मिले। पीडि़त परिवार को लाखों रुपए का नुकसान हो गया। पीडि़त धवली निवासी मदनलाल मीणा के पशु बाड़े से 2 भैंस व १ पाड़ा खोल ले गए। जबकि सेपटपुरा में रामसिंह गोरा के मकान से दो भैंस खोलकर ले गए। पीडि़त परिवार ने बताया कि जब सुबह उठे तो बाड़े में भैंस नहीं मिली।

आसपास में तलाश भी किया, लेकिन सुराग नहीं लग पाया। ग्रामीणों ने पुलिस ने चोरी गई भैंस बरामद करने और चोरों को पकडऩे की मांग की है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीडि़त परिवार से घटना की जानकारी ली और जांच शुरू की। उप सरपंच विनोद मीणा, कन्हैयालाल सैनी ने पुलिस से क्षेत्र में बढ़ती चोरियों पर अंकुश लगाने की मांग की है।
-------


शाहपुरा थाना इलाके में भी चोरी
इलाके के टांडा पुलिया के पास दो दिन पहले चोर गुर्जरों की ढाणी से पांच भैंस व दो पाडों को चोरी कर ले गए थे। पीडित ने आसपास में तलाश किया, लेकिन सुराग नहीं लग पाया। पीडि़त ने शाहपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। मवेशी चोरी होने से पीडि़त परिवार को दो-तीन लाख रुपए का नुकसान हो गया।

Kailash Chand Barala Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned