कोरोना में इस समुदाय ने मांगा 1 हजार करोड़ का आर्थिक पैकेज

20 करोड़ आबादी वाले डीएनटी समुदाय ने सरकार से लगाई गुहार, कोरोना से प्रभावित डीएनटी समुदाय को 1 हजार करोड़ का विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग

By: Gourishankar Jodha

Published: 17 Jun 2020, 11:59 PM IST

शाहपुरा। कोरोना वैश्विक महामारी से प्रभावित डीएनटी समुदाय के लोगों ने एक करोड़ के आर्थिक पैकेज देने की मांग सरकार से की है। नाथ समाज के आह्वान पर समाज के लोगों व समाजसेवियों ने बुधवार को प्रधानमंत्री के नाम उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में बताया कि कोरोना महामारी के चलते डीएनटी (विमुक्त, घुमंतू, अद्र्ध घुमंतू ) समुदाय बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। उनको राहत देने के लिए सरकार से 1 हजार करोड़ का विशेष आर्थिक पैकेज दिए जाने की मांग की।

20 करोड़ आबादी वाले डीएनटी समुदाय
समाजजनों ने इसके अलावा 20 करोड़ आबादी वाले डीएनटी समुदाय के लिए विभिन्न आयोगों की सिफारिशों को मानसून सत्र में सदन में रखकर लागू कराई जाने, केंद्र सरकार की नौकरियों में डीएनटी समुदाय को 10 प्रतिशत सुरक्षित आरक्षण की रिपोर्ट तैयार कर संसद में पेश करने, कोरोना वैश्विक महामारी से तबाह हुए समुदाय को 1000 करोड़ का विशेष आर्थिक पैकेज देने, केंद्र सरकार डीएनटी समुदाय का स्थाई आयोग गठित कर डीएनटी की जातियों के व्यक्ति की नियुक्ति करने, निदेशालय समाज कल्याण विभाग राजस्थान के आदेश के अनुसार जोगी तथा जोगी कनफटा एक ही श्रेणी में रखने सहित विभिन्न मांगों को लेकर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

ये रहे उपस्थित
इस मौके पर प्रदेश मंत्री घनश्याम योगी, प्रधानाध्यापक राधेश्याम योगी, पूर्व भू अभिलेख निरीक्षक भैंरूलाल योगी, पूर्व कम्पाउंडर रामेश्वर प्रसाद योगी, सांवरमल योगी , सूरजमल योगी, अर्जुन लाल योगी सहित कई लोग मोजूद थे। एसडीएम नरेन्द्र कुमार मीणा ने उनकी मांग सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned