scriptहजारों दैनिक रेल यात्रियों पर रोजी-रोटी का संकट | Threat of livelihood on thousands of daily railway passengers | Patrika News

हजारों दैनिक रेल यात्रियों पर रोजी-रोटी का संकट

locationबस्सीPublished: Oct 18, 2020 11:30:18 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

अजमेर-फुलेरा-जयपुर के बीच करीब 25 से 30 हजार दैनिक रेलयात्री अपनी रोजी-रोटी के लिए दैनिक यात्रा करते , दैनिक रेलयात्रियों के लिए टे्रन चलाने की मांग को लेकर विधायक को सौंपा ज्ञापन

हजारों दैनिक रेल यात्रियों पर रोजी-रोटी का संकट

हजारों दैनिक रेल यात्रियों पर रोजी-रोटी का संकट

फुलेरा। दैनिक रेलयात्रियों के लिए ट्रेन नहीं चलने के कारण रोजी-रोटी के लाले पडऩे लगे हैं। ट्रेन व्यवस्था नहीं होने के कारण कई लोगों के रोजगार से हाथ धोना पड़ गया है। इस संबंध में स्थानीय दैनिक रेलयात्री संघ (एकीकृत) के अध्यक्ष अशोक वासदेव के नेतृत्व में दैनिक रेलयात्रियों ने विधायक निर्मल कुमावत को ज्ञापन सौंपकर दैनिक रेलयात्रियों के लिए ट्रेन चलाने की मांग की है।
ज्ञापन में बताया कि अजमेर-फुलेरा-जयपुर के बीच करीब 25 से 30 हजार दैनिक रेलयात्री अपनी रोजी-रोटी के लिए दैनिक यात्रा करते है तथा अपने परिवार का पालन पोषण करते है। कोविड-19 के कारण समूचे भारतवर्ष में 22 मार्च 2020 से पैसेंजर टे्रनों का संचालन बंद है, जिससे सभी दैनिक रेलयात्रियों की रोजी रोटी पर संकट खड़ा हो गया है। कई दैनिक रेलयात्रियों की तो नौकरियां भी चली गई है।
यह बताई समस्या, रोजी-रोटी के पड़े लाले
इसके साथ कई मजदूर आत्मा हत्या तक भी कर चूके है। पूर्व में सभी दैनिक रेलयात्री जयपुर अपनी रोजी रोटी के लिए जाते थे। लेकिन ट्रेन नहीं चलने के कारण अब घर बैठे है। इनके लिए पैसेंजर टे्रन फुलेरा-जयपुर, जयपुर-अजमेर करीब 24 कोच चलाई जाएं। जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतया पालन होगा। इसके साथ ही हजारों दैनिक रेलयात्रियों को रोजगार मिल सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो