जयपुर में सरपंच की हत्या के मुख्य शूटर्स सहित तीन गिरफ्तार

jaipur crime हिमांशु गैंग के 7 साथी गिरफ्तार

By: Surendra

Published: 28 May 2020, 11:21 PM IST

शाहपुरा/अमरसर. पट्टा नहीं देने व मारपीट का बदला लेने की नियत से अमरसर सरपंच ओमप्रकाश सैनी की हत्या मामले में पुलिस ने फरार आरोपी शूटर्स सहित तीन जनों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। शूटर्स ने अन्तर्राज्यीय कुख्यात हिमांशु गैंग के साथियों से मिलकर हत्या की थी। मामले में पुलिस गैंग के चार आरोपितों को पहले गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी शूटर्स गांधी नगर जयपुर निवासी बंटी उर्फ सुरेन्द्र शर्मा व अमरसर निवासी संतोष उर्फ संतु मीणा है। इनके साथ फरार आरोपी गांधी नगर जयपुर निवासी सीताराम उर्फ राणा को भी गिरफ्तार कर लिया है।

जयपुर रेंज आई एस. सैगाथिर व जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने अमरसर पुलिस थाने पहुंचकर खुलासा किया कि गैंग के सक्रिय सदस्य संतु मीणा की सरपंच ओमप्रकाश सैनी के साथ काफी समय से रंजिश चली आ रही थी। संतु मीणा व उसका साथी गुलशन शराब पीकर गांव में छुटपुट घटनाएं करते रहते थे। सरपंच ने लोगों के सामने दोनों को टोका था। इसके बाद दोनों ने साजिश रची। गैंग के सदस्य अमरसर में 2 मई को एक फार्म हाउस पर एकत्रित हुए और सरपंच की हत्या करने की योजना तय की। हत्या के एक दिन पहले खेत में हवाई फायर कर पिस्टल को चेक किया था।

इन्होंने की रैकी

पुलिस ने बताया कि आरोपित गुलशन, मुकेश, व राकेश यादव की ओर से सरपंच की रैकी, संतु मीणा व बंटी शर्मा की ओर से सरपंंच की गोली मार कर हत्या करना तय किया। हिमांशु जांगिड़ व सीताराम की ओर से बैकअप टीम के रूप में घटनास्थल के पास ही हथियार बंद रहकर उपस्थित रहना तय हुआ। आरोपित ऋषि शर्मा की बाइक काम में ली गई थी। सरपंच के अकेले होने की सूचना मिलते ही बाइक पर आए संतु व बंटी ने गोली मारकर हत्या कर दी।

दौसा में चालक का अपहरण कर कार भी लूटी

गैंग की ओर से दौसा सदर थाना इलाके में कार चालक का अपहरण कर गाड़ी लूटने की भी वारदात भी की थी। चालक के एटीएम से करीब डेढ़ लाख रुपए निकालकर चालक को हरियाणा के सुनसान इलाके में पटक गए थे। गैंग की ओर से नागौर के मकराना में गोली मारकर हत्या करना, झोटवाड़ा हिस्ट्रीशीटर पर गोली मारकर हत्या का प्रयास, राजपार्क में फायरिंग करना, जयपुर शहर के कई थाना इलाको में कई वारदातें करना शामिल है।

ये है गैंग के गिरफ्तार आरोपी

सरपंच की हत्या मामले में बनीपार्क स्थित इन्द्रा कॉलोनी निवासी हिमांशु जांगिड़ उर्फ जहांगीर, सीकर के श्रीमाधोपुर स्थित लिसाडिया निवासी राकेश यादव, श्रीमाधोपुर हाल अमरसर निवासी गुलशन शर्मा, अमरसर स्थित लखावाली ढाणी निवासी मुकेश जाट, अमरसर स्थित मीणों की ढाणी निवासी संतोष उर्फ संतु मीणा, गांधीनगर जयपुर निवासी सुरेन्द्र उर्फ बंटी शर्मा, झालाना डूंगरी जयपुर निवासी सीताराम उर्फ राणा गिरफ्तार किए गए।

Surendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned