scriptबारिश ने खोली पोल, नालियां अवरुद्ध | Toll Management Negligence | Patrika News

बारिश ने खोली पोल, नालियां अवरुद्ध

locationबस्सीPublished: Jul 23, 2018 11:17:16 pm

Submitted by:

Surendra

सर्विस रोड जलमग्न, दुकानदारों का कारोबार ठप
 

Toll Management Negligence

बारिश ने खोली पोल, नालियां अवरुद्ध

कानोता . कस्बे के सर्विस रोड पर बने नाले की सफाई नहीं होने के कारण पानी की निकासी अवरुद्ध हो गई है। इसके चलते बारिश आते ही सड़क पर जलजमाव हेाने से पैदल राहगीरों के साथ वाहनों का आवागमन बाधित हो रहा है। साथ ही स्थानीय दुकानदार भी नालों में जमा पानी की दुर्गंध और मच्छर-मक्खियों से परेशान है। डिवाइडर के पास पानी जमा रहने से दुपहिया वाहन चालकों को अधिक परेशानी हो रही है। बावजूद टोल प्रशासन सुध नहीं ले रहा।
जानकारी के अनुसार कानोता कस्बा स्थित सर्विस रोड से पानी की निकासी के लिए नालियां बनाई गई थी, लेकिन टोल प्रशासन की ओर से आज तक नालियों की सफाई नहीं करवाई गई। सफाई नहीं होने से नालियां जाम होने से स्थानीय दुकानदारों का काम धंधा भी चौपट हो रहा है। दुकानदारों का कहना है कि सड़क पर पानी भरा होने से ग्राहक दुकान तक नहीं पहुंच पाते हैं।
भर गए कचरा पात्र

सर्विस रोड पर रखे गए कचरा पात्र भी कई दिनों से भरे पड़े हैं। टोल प्रशासन द्वारा समय-समय पर खाली नहीं करवाने से कचरा सड़क पर फैल रहा है। पानी के साथ नालियों में चला जाता है। इससे नालियां अवरुद्ध हो रही है। व्यापार मंडल अध्यक्ष रामावतार शर्मा ने बताया कि कचरा पात्र से कचरा खाली नहीं करने से जानवरों का जमावड़ा लगा रहता है। इससे हाइवे पर दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। गंदगी होने से मच्छर-मक्खियां पनप रहे हैं। दुर्गंध के कारण दुकानदारों का दुकानों पर बैठना भी दूभर हो रहा है। इससे मौसमी बीमारियां फैलने का अंदेशा है।
इनका कहना है

बारिश शुरू होने से पहले नालियों की सफाई करवाई थी, लेकिन स्थानीय लोगों ने नाली में मिट्टी-पत्थर भर दिए हैं। इससेे नालियों की सफाई पूरी तरह नहीं हो पाई, फिर भी मेंटीनेंस टीम को भेजकर पानी निकासी की व्यवस्था करवाती हूं।
– वसुंधरा राव, प्रबंधक, राजाधोक टोल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो