scriptट्रांसफार्मर में आग, मची अफरा-तफरी | Transformer caught fire, chaos | Patrika News

ट्रांसफार्मर में आग, मची अफरा-तफरी

locationबस्सीPublished: Mar 15, 2020 11:29:44 pm

Submitted by:

Surendra

डेढ घंटे बाद पहुंची दमकल, बड़ा हादसा टला

ट्रांसफार्मर में आग, मची अफरा-तफरी

ट्रांसफार्मर में आग, मची अफरा-तफरी

आंतेला. ग्राम कै रली स्थित ढाणी शीशवाली में रखे ट्रांसफार्मर मेंं रविवार सुबह अचानक आग लगने से लोगों में अफरा तफरी मच गई। बाद में ग्रामीणों ने आंतेला 33 केवी ग्रिड स्टेशन पर लाइनमैन को घटना की जानकारी देकर विद्युत सप्लाई बंद कराई। करीब डेढ़ घंटे बाद घटना स्थल पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक ट्रांसफार्मर पूरी तरह जल चुका था। सरपंच रामजीलाल यादव ने बताया कि ग्राम कैरली के शीशावाली ढाणी में रखे थ्रीफेज 25 एचपी के ट्रांसफार्मर में आग पर विद्युत आपूर्ति बंद करवाई।
11 हजार केवी का तार टूटा

इधर कोठाला के पास सुबह 11 हजार केवी की लाइन का तार टूटकर गिरने से कंरट दौड़ गया। लोगों ने आपूर्ति बंद कराई। निगमकर्मियों ने लाइन को दुरूस्त कर बिजली आपूर्ति सुचारू कराई। इस दौरान बागावास अहिरान फीडर की करीब डेढ़ घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित रही। जानकारों की माने तो आंतेला कनिष्ठ अभियंता कार्यालय के अधीन कई स्थानों पर 11 केवी की लाइनें पुरानी हो चुकी है। जिससे आए दिन तार टूटने की घटनाएं होती रहती है।
बड़ा हादसा टला

विद्युत निगम की अनदेखी से आए दिन ट्रांसफार्मर जलने और 11 हजार केवी लाइनों के तार टूटने की घटनाएं हो रही, लेकिन विद्युत निगम खातोलाई जैसी बड़ी घटनाओं से सबक नहीं ले रहा है। यहां कैरली में रविवार को भी एक बड़ा हादसा टल गया। ट्रांसफार्मर में आग के दौरान विस्फोट हो जाता तो आसपास के लोगों की जान पर बन सकती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो